पंजाब में आज शपथ ग्रहण समारोह, कैबिनेट की बैठक में होगा अहम फैसला

मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने शपथ ग्रहण किया इसके बाद 19 मार्च को उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. पंजाब की नई कैबिनेट में 10 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के गुरु नानक आडिटोरियम में आज सुबह 11 बजे होगा.

  • 745
  • 0

पंजाब में चुनावी जीत के बाद  मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने शपथ ग्रहण किया इसके बाद 19 मार्च को उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी. पंजाब की नई कैबिनेट में 10 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के गुरु नानक आडिटोरियम में आज सुबह 11 बजे होगा. 

यह भी पढ़ें:सिर को चूल्हा बनाकर लगाते हैं आग फिर पकाते हैं चावल, जानिए किस गांव में होली की रात होता है ऐसा अनुष्ठान

आज कैबिनेट की पहली बैठक 

आपको बता दें कि, मंत्रियों को शपथ दिलाने के बाद आज कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी. इस बैठक में 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने सहित कई  अहम फैसले हो सकते हैं. मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने मंत्रियों के नाम घोषित कर दिए हैं और उनके फोटो भी जारी कर दिया है. वहीं कुलतार सिंह संधवा पंजाब विधानसभा के नए स्‍पीकर बनेंगे. संधवा ने ट्वीट कर पंजाब विधानसभा का स्‍पीकर बनाना तय करने के लिए आप के राष्‍ट्रीय कन्‍वीनर अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगंवत मान का शुक्रिया अदा किया है.

यह भी पढ़ें:इन पांच राशियों पर शनि की कृपा, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन ?

गुरु नानक आडिटोरियम में शपथ दिलाया जाएगा

मिली जानकारी के अनुसार, मुख्‍यमंत्री भगवंंत मान कैबिनेट के मंत्रियों को राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित सुबह पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इसके बाद मंत्री सचिवालय में पदभार ग्रहण करेंगे. राज्‍यपाल नए मंत्रियों को राजभवन में नए बनाए गए गुरु नानक आडिटोरियम में शपथ दिलाया जाएगा. इसके बाद कैबिनेट की बैठक होगी और इसमें कई अहम फैसले हाे सकते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT