टीम इंडिया को बेहतरीन कप्तान की तलाश, किसे मिलेगी भारतीय टीम की कमान ?

आईपीएल शुरू हो चुका है. क्रिकेट लवर्स अब यह जानने को बेहद उत्सुक है की आखिर क्या टी 20 लीग से मिलेगा भारतीय कप्तान. चलिए जानते है पूरी खबर में की भारतीय टीम की कमान किसे मिलेगी.

  • 883
  • 0

आईपीएल शुरू हो चुका है. क्रिकेट लवर्स अब यह जानने को बेहद उत्सुक है की आखिर क्या टी 20 लीग से मिलेगा भारतीय कप्तान. चलिए जानते है पूरी खबर में की भारतीय टीम की कमान किसे मिलेगी.

यह भी पढ़ें:Meerut: इस विवाद के कारण दोस्त बने हैवान, पार्टनर के 30 टुकड़े करके जमीन में दफनाया

विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं

रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं. रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान हैं. खासकर व्हाइट बॉल फॉर्मेट वनडे, टी20 में उन्हे महारथ हासिल है. लेकिन देखना होगा की टीम इंडिया का भविष्य का कप्तान कौन होगा. श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और के एल राहुल में यह काबिलियत है.आपको बता दें कि, यह सभी आईपीएल में कप्तानी भी कर रहे हैं. टीम इंडिया भविष्य के लिए बेहतरीन कप्तान की तलाश में है. इसके लिए आईपीएल एक शानदार प्लेटफॉर्म है.

यह भी पढ़ें:दर्दनाक: टॉफी खाने से चार मासूम बच्चों की हुई मौत, सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बने थे

वहीं इससे पहले 2021 वर्ल्ड कप की बात करें तो रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बने थे. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इसकी औपचारिक घोषणा की गई थी. कोहली 2017 में टीम इंडिया के टी-20 कप्तान बने थे. उन्होंने 45 टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी की है. जिसमें टीम को 27 में जीत मिली थी और उनका विनिंग पर्सेंटेज 65.11 का रहा है. कोहली की कप्तानी में भारत को 14 मैचों में हार का सामना करना पड़ रहा था और दो मैचों का कोई परिणाम नहीं आया था. वहीं रोहित अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं जबकि कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT