Lucknow में पुलिस का भयानक चेहरा, मास्क न पहनने पर दरोगा ने दी ये सजा

राजधानी लखनऊ में पुलिस का क्रूर चेहरा सामने आया है. सुशांत गोल्फ सिटी के खुर्धी बाजार में वाहन चेकिंग के दौरान सब-इंस्पेक्टर ने हेलमेट व मास्क नहीं पहनने पर युवक से बदसलूकी की.

  • 2866
  • 0

राजधानी लखनऊ में पुलिस का क्रूर चेहरा सामने आया है. सुशांत गोल्फ सिटी के खुर्धी बाजार में वाहन चेकिंग के दौरान सब-इंस्पेक्टर ने हेलमेट व मास्क नहीं पहनने पर युवक से बदसलूकी की. उसने उसके साथ मारपीट की और काफी देर तक पैर दबा कर उसे जमीन पर बैठाए रखा. वीडियो वायरल होने के बाद डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने सब इंस्पेक्टर संजय शुक्ला, कांस्टेबल दिनेश और राजेश कुमार को सस्पेंड कर दिया. हालांकि इंस्पेक्टर का कहना है कि युवक ने गाली-गलौज की थी.

{{img_contest_box_1}}

आरोप है कि सेवई क्षेत्र में तैनात उपनिरीक्षक संजय शुक्ला शाम को अपनी टीम के साथ वाहन की जांच कर रहे थे. इसी दौरान बिना हेलमेट व मास्क के बाइक सवार एक युवक वहां से गुजरा. पुलिस के रोकने पर वह बाइक लेकर फरार हो गया, लेकिन कुछ ही दूरी पर उसे पकड़ लिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने युवक की पिटाई की, जिसके बाद इंस्पेक्टर संजय शुक्ला ने उसकी टांगों के बीच से पकड़ लिया. युवक की पहचान गोसाईंगंज कबीले के प्रताप सिंह के रूप में हुई है. इंस्पेक्टर के पैरों के बीच दबे राजवंश को देख वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. भीड़ ने भी पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया तो इंस्पेक्टर ने भीड़ न लगाने को कहा और वंश पर अपशब्द कहने का आरोप लगाया. हालांकि, पैरों के बीच दबे कबीले ने गाली-गलौज से इनकार किया.

पुलिस जब वंश को गाली दे रही थी तो वहां मौजूद किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया वीडियो के वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. डीसीपी रवि कुमार ने आनन-फानन में वीडियो देखकर एडीसीपी और एसीपी से पूरी जानकारी ली. पुलिसकर्मियों की गलती का पता चलने के बाद ही डीसीपी ने उपनिरीक्षक संजय, आरक्षक दिनेश और राजेश को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT