आईएएस अधिकारी की शाम की सैर के लिए खाली हुआ दिल्ली का स्टेडियम, सत्ता के दुरुपयोग पर विवाद

दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम कथित तौर पर खिलाड़ियों को स्टेडियम खाली करने के लिए कह रहा है ताकि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अपने पालतू जानवरों के साथ शाम की सैर पर जा सकें.

  • 615
  • 0

सत्ता के खुले तौर पर दुरुपयोग और एथलीटों और खेल बिरादरी की घोर उपेक्षा में, दिल्ली का एक स्टेडियम खिलाड़ियों पर एक वरिष्ठ नौकरशाह को 'अधिमान्य उपचार' देने के लिए विवाद के केंद्र में आ गया है. दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम कथित तौर पर खिलाड़ियों को स्टेडियम खाली करने के लिए कह रहा है ताकि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अपने पालतू जानवरों के साथ शाम की सैर पर जा सकें. 

यह भी पढ़ें :   जेब पर वार, कॉलिंग और डेटा होगा अब महँगा

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम में एथलीटों और कोचों को बार-बार कहा गया है कि वे सामान्य समय से पहले यानी शाम 7 बजे अपना प्रशिक्षण पूरा कर लें. और, कारण बताया जा रहा है कि खाली खेल परिसर दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार की शाम की सैर के लिए जगह उपलब्ध कराएगा. दिल्ली प्रशासन में वरिष्ठ बाबू अक्सर अपने कुत्ते को सैर के दौरान खेल सुविधा में ले जाते हैं. प्रमुख दैनिक रिपोर्टों में कहा गया है कि खिलाड़ी इस बारे में शिकायत कर रहे थे और जब उनकी टीम ने परिसर का दौरा किया, तो उन्होंने स्टेडियम के गार्डों को सीटी बजाते हुए देखा और सभी को शाम 7 बजे तक परिसर खाली करने के लिए कहा, इसने आईएएस अधिकारी से भी बात की, जिन्होंने इस बात से इनकार किया कि ऐसा उनकी शाम की सैर की सुविधा के लिए किया गया था.

लोगों ने किया आक्रोश, निकाला अपना गुस्सा

जैसे ही यह खबर आई, कई लोगों ने ट्विटर का सहारा लिया और सरकारी तंत्र में बाबूदम और लालफीताशाही पर अपना गुस्सा और निराशा व्यक्त की, जो भारत के विकास को प्रभावित करता है. कुछ उपयोगकर्ताओं ने अधिकारी पर व्यंग्य किया. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्विटर का सहारा लिया और आश्चर्य जताया कि डीसी के साथ उन शहरों में क्या होता है. 

चूंकि खेल सुविधा दिल्ली सरकार के नियंत्रण में है और साथ ही श्री खिरवार दिल्ली सरकार के शीर्ष नौकरशाह हैं, बाद वाले ने सिस्टम को हल्के में लेने के लिए सभी तिमाहियों से आग लगा दी. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि सभी खेल सुविधाएं अब रात 10 बजे तक खुली रहेंगी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “सीएम @ArvindKejriwal ने निर्देश दिया है कि दिल्ली सरकार की सभी खेल सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए रात 10 बजे तक खुली रहें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT