Yezdi Bikes Launch Today: 26 साल बाद येजदी की भारत में वापसी, तीन नए मॉडल्स किए लॉन्च

प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi Mahindra Group के स्वामित्व वाले Classic Legends की मदद से भारत लौटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

  • 979
  • 0

26 साल के बाद वापसी

प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi Mahindra Group के स्वामित्व वाले Classic Legends की मदद से भारत लौटने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रतिष्ठित दोपहिया वाहन निर्माता Yezdi 26 साल के अंतराल के बाद भारतीय बाजारों में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. चेक ब्रांड, जिसे महिंद्रा समूह के स्वामित्व वाली इकाई, क्लासिक लीजेंड्स की छतरी के नीचे पुनर्जीवित किया गया है, ने 13 जनवरी को लॉन्च से पहले तीन मोटरसाइकिलों को छेड़ा है.

Yezdi Roadster

भारत में जावा और बीएसए को वापस लाने के बाद येज़दी क्लासिक लीजेंड्स द्वारा पुनर्जीवित किया जाने वाला तीसरा ब्रांड है. उत्पादन बंद होने से पहले 1996 तक Yezdi भारत में बिकती थी. जब दुकान बंद करने का फैसला किया तो ब्रांड रोडकिंग, डीलक्स और मोनार्क मॉडल बेचता था. कल लॉन्च से पहले, Yezdi ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से सभी तीन मोटरसाइकिलों को छेड़ा है जो भारतीय सड़कों पर आने वाली मोटरसाइकिलों की प्रकृति पर एक स्पष्ट संकेत देते हैं. लॉन्च होने पर, Yezdi मोटरसाइकिलों को Royal Enfield, Honda और KTM बाइक्स को टक्कर देने की उम्मीद है, जिनके मॉडल समान रेंज के हैं.

टीज़र जो तीनों मोटरसाइकिलों को दिखाता है, एक एडवेंचर और एक स्क्रैम्बलर मॉडल को जंगलों से गुजरते हुए दिखाता है. टीज़र वीडियो से यह पता लगाया जा सकता है कि दोनों मोटरसाइकिलों में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट्स, ट्विन एग्जॉस्ट होंगे. ये चीजें तब भी स्पॉट हुईं जब बाइक्स को छलावरण में सड़कों पर टेस्टिंग करते देखा गया.

इससे पहले, स्पाई शॉट्स से पता चला था कि Yezdi की एडवेंचर मोटरसाइकिल में एक लंबी विंडस्क्रीन, बीक-स्टाइल फ्रंट फेंडर, जेरी कैन होल्डर, सैडल स्टे और एक रियर लगेज रैक है. ऐसा लगता है कि एग्जॉस्ट कैनिस्टर रॉयल एनफील्ड हिमालयन से प्रेरित है. टीज़र के अंत में तीसरी मोटरसाइकिल वही लगती है जो क्लासिक Yezdi Roadking के बारे में थी. इस क्रूजर मोटरसाइकिल के भी सर्कुलर एलईडी हेडलाइट्स, टेललाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स के साथ-साथ स्प्लिट सीट के साथ आने की उम्मीद है. पहले शेयर किए गए स्पाई शॉट्स से संकेत मिलता है कि बाइक में कास्ट अलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ फोर्क गैटर, ट्विन रियर शॉक और दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक भी मिलेंगे.

इंजन और सस्पेंशन

Yezdi मोटरसाइकिलों में 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है जो 30.64 bhp का अधिकतम आउटपुट और 32.74 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. हालांकि, मोटरसाइकिल के प्रकार के लिए आंकड़े भिन्न हो सकते हैं. ट्रांसमिशन कार्य को छह-स्पीड इकाई द्वारा नियंत्रित किए जाने की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT