मौसम का हाल बेहाल, मौसम विभाग ने कई राज्यों में जारी किया अलर्ट

रविवार की सुबह सात बजे दिल्ली में मौसम का सबसे निचला स्तर देखने को मिला. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि दिल्ली मे पारा 16 डीग्री सेल्सियस तक होगा लेकिन रविवार का नज़ारा कुछ और ही था .

  • 1399
  • 0

रविवार की सुबह सात बजे दिल्ली में मौसम का सबसे निचला स्तर देखने को मिला. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि दिल्ली मे पारा 16 डीग्री सेल्सियस तक होगा लेकिन रविवार का नज़ारा कुछ और ही था दिल्ली अपने सबसे निचले पारे तक पहुँच गई थी मात्र 8 डीग्री सेल्सियस. आईएमडी ने अनुमान लगाया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश तथा राजस्थान जैसे राज्यों में अपने वाले दो दिनों में ठंड की स्थिति और भी भयावह हो सकती है.  पश्चिमी यूपी तथा आसपास के इलाके चक्रवात का घर बन चुके हैं. दक्षिण कोंकण तथा गोवा का भी लगभग यही हाल है.


यह भी पढ़ें: थियेटर बंद फिर भी पुष्पा झुकने को तैयार नही


16 से 21 जनवरी के बीच पश्चिम हिमालय के पास से पश्चिम विभोक्ष या वेस्टर्न डीस्टरबेंस आने की संभावना मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में व्यक्त की है. जिसकी वजह से हिमालय पर बूंदाबांदी या हल्का हिमपात हो सकता है. भारत के कुछ राज्यों मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश इत्यादि में बारिश की स्थिति भी बन सकती है. वहीं उत्तर भारत के राज्य पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश इत्यादि में शीतलहर और कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT