राजस्थान में लू की स्थिति बरकरार, अलवर में 45.8 डिग्री सेल्सियस तपा

मौसम कार्यालय ने पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में भीषण लू की चेतावनी जारी की है।

  • 561
  • 0

मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने कहा कि राजस्थान में शुक्रवार को लू की स्थिति बनी रही और राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से छह से सात डिग्री अधिक दर्ज किया गया। अलवर राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के निदेशक, राधेश्याम शर्मा ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के अधिकांश स्थानों पर अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और 45 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : BSF जवानों का कमाल: बस 2 मिनट में जिप्सी को पूरी तरह खोल फिर से असेंबल किया

मौसम कार्यालय ने पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में भीषण लू की चेतावनी जारी की है। शर्मा ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है। अगले तीन दिनों के दौरान तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा, जिसके बाद इसके दो से तीन डिग्री नीचे गिरने की संभावना है। 

मौसम केंद्र के अनुसार, श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 45.3 डिग्री सेल्सियस, फलोदी और बांसवाड़ा में 45.2 डिग्री सेल्सियस, चुरू में 45 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर और टोंक में 44.7 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर और पिलानी में 44.6 डिग्री सेल्सियस और जालोर और डूंगरपुर में 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT