दिल्ली-पंजाब-बिहार में मिलेगी धूप से राहत, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद तेज हवाएं और बारिश ठंड से राहत नहीं दे पा रही है.

  • 754
  • 0

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद तेज हवाएं और बारिश ठंड से राहत नहीं दे पा रही है. दिल्ली, बिहार, पंजाब को आज जहां तेज हवाएं परेशान करेंगी, वहीं उत्तराखंड, जम्मू में झमाझम बारिश होगी.

दिल्ली

राजधानी दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहने की पूरी उम्मीद है. राजधानी में अधिकतम तापमान 26 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है.

राजस्थान 

राजस्थान में आज से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज से 24 फरवरी तक राज्य में आसमान में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान में 20 से 30 किमी की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं पश्चिमी राजस्थान में 30 से 40 किमी की रफ्तार से ही धूल भरी हवा चलने की संभावना है. इसके अलावा उत्तरी राजस्थान में बारिश हो सकती है.

बिहार

बिहार के अधिकांश जिलों में आज भी बादल छाए रहेंगे. आईएमडी के मुताबिक पटना समेत कई शहरों का अधिकतम तापमान 26 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने का अनुमान है. राज्य में अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

पंजाब

पंजाब में मौसम साफ होना शुरू हो गया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में आज बादल छाए रहेंगे. आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, 26 फरवरी को राज्य के कई हिस्सों में बारिश होगी.

जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में आज से मौसम बदल रहा है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते जम्मू-कश्मीर में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही कई दिनों तक रुक-रुक कर बारिश और बर्फबारी हो सकती है. आज जम्मू के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 19 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, कश्मीर में अधिकतम तापमान 0 डिग्री और न्यूनतम तापमान -4 डिग्री रहने का अनुमान है.

उत्तराखंड

राज्य के कई हिस्सों में कल से तीन से चार दिनों तक बारिश हो सकती है, जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. राज्य के कई जिलों में आज अधिकतम तापमान 11 डिग्री तक रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक रहने की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT