बिहार में हवा ने बदले अपने तेवर, गर्मी के कारण पारा पहुंचा 35 डिग्री सेल्सियस

बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. मार्च के महीने में ही बढ़ते तापमान ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. यहां दिन का तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

  • 886
  • 0

बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. मार्च के महीने में ही बढ़ते तापमान ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. यहां दिन का तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. हालांकि रात का तापमान अभी भी ठीक है.


Also Read: फिर चला योगी का बुलडोजर, बाबा के राज में माफिया की शामत


आने वाले पांच दिनों की बात करें तो प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा और आसमान साफ ​​रहेगा. लेकिन राज्य का पारा भी 36 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पश्चिमी हवा के साथ-साथ सूर्य भी अपनी स्थिति में है.


Also Read: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने किया था वादा, होली पर फ्री सिलेंडर देगी सरकार!


अब इसी तरह धीरे-धीरे तापमान में और इजाफा होगा. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा और आसमान साफ ​​रहा. जिरादेई में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और औसत न्यूनतम तापमान 17 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.


Also Read: Kanshi Ram Jayanti: जानिए कैसे एक नारे ने 90 के दशक में बदल दिए समीकरण


यह सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. वहीं, बांका में अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, राज्य का औसत अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. यह सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT