Elon Musk बने ट्विटर के मालिक, बड़े बदलाव की बात कही

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और SpaceX के संस्थापक Elon Musk ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा है. पिछले कई दिनों से ट्विटर की खरीद को लेकर कयास लगाए जा रहे थे.

  • 675
  • 0

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और SpaceX के संस्थापक Elon Musk ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदा है. पिछले कई दिनों से ट्विटर की खरीद को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियों के मुताबिक, Elon Musk ने 44 अरब डॉलर यानी 3368 अरब रुपये में सौदे की पुष्टि की है.

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस समझौते पर पहुंचने के लिए सोमवार यानी 25 अप्रैल को ट्विटर के बोर्ड मेंबर्स ने काफी देर तक मुलाकात की. इसमें ट्विटर के 11 बोर्ड सदस्यों ने भाग लिया. सभी ने मिलकर फाइनल डील को लेकर फैसला लिया.



बोर्ड का सदस्य बनने से इंकार कर दिया

पिछले कई दिनों से ट्विटर पर उनका रिएक्शन चर्चा में है. एलोन मस्क ने कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल होने से इनकार करने के बाद ट्विटर को खरीदने की पेशकश की. मस्क के इस कदम ने उनकी बड़ी योजना की ओर इशारा किया. ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने 11 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी कि वह बोर्ड में शामिल नहीं हो रहे हैं.

इससे पहले ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदने के बाद एलन मस्क के एक और ट्वीट ने चर्चा को गर्म कर दिया था. उन्होंने एक पोल के जरिए लोगों से पूछा था कि ट्विटर पर 'एडिट बटन' होना चाहिए या नहीं. पराग अग्रवाल ने इसे रीट्वीट करते हुए कहा कि लोग इस पोल का जवाब सोच-समझकर दें, क्योंकि इसका परिणाम बेहद अहम होगा.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT