दिसंबर में मालामाल होगी ये 6 राशियां, जानिए क्या कहते है इनके सितारें

दिसंबर के महीने में कई बड़े ग्रहों की राशियों में परिवर्तन होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों के परिवर्तन का सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है.

  • 7005
  • 0

दिसंबर के महीने में कई बड़े ग्रहों की राशियों में परिवर्तन होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों के परिवर्तन का सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है. इसका प्रभाव ज्योतिष में वर्णित सभी 6 राशियों पर देखने को मिल सकता  हैं साल का आखिरी महीना दिसंबर किस राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा और कौन वर्तनी संबंधी सावधानियां रखेगा.


मेष 

इस माह मेष राशि वालों को संयम से काम लेना होगा. नकारात्मकता से दूर रहें, इस माह आपके लिए कुछ शुभ परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. इस महीने आपके जीवन में कुछ नया हो सकता है. आपका रिश्ता तय हो सकता है. आपकी कुछ पुरानी समस्याएं सुलझ सकती हैं. आजीविका में नौकरी का नया अवसर मिल सकता है. इसके अलावा आपको धन संबंधी योजनाओं या जानकारियों को भी गुप्त रखने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें  महंगाई का जोरदार झटका, Jio का 1 दिसंबर से महंगा हुआ प्लान

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों को इस माह कुछ अतिरिक्त खर्चों का सामना करना पड़ सकता है. आपके सगे-संबंधियों से मनमुटाव हो सकता है, जिससे इस राशि के जातक चिंतित हो सकते हैं. इस माह मान-सम्मान में कमी की भी संभावना है. वाणी की कठोरता को नियंत्रित करके समस्याओं से बचा जा सकता है. वहीं सोच-समझकर व्यापार करने वालों को आर्थिक लाभ के भी योग हैं. कुल मिलाकर वृष राशि वालों के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा.


मिथुन

आत्मविश्वास की कमी रहेगी. मन की शांति के लिए प्रयास करें. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मन प्रसन्न रहेगा. वाहन आदि पर खर्च बढ़ सकता है. विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. अगर आप सावधानी और समझदारी से काम लेंगे तो दुश्मन को परास्त किया जा सकता है. मिथुन राशि के जातक अपनी सूझबूझ से दिसंबर 2021 के महीने में कई महत्वपूर्ण सफलताएं प्राप्त कर सकते हैं. 


सिंह

सिंह राशि के जातकों को दिसंबर में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. क्योंकि इस माह पेट संबंधी रोग आपको परेशान कर सकते हैं. व्यापार में आर्थिक नुकसान हो सकता है, जिससे मानसिक तनाव रहेगा. इस माह आप मादक द्रव्यों के सेवन से परहेज करें तो बेहतर होगा. शांति और काम की सफलता के साथ-साथ मां दुर्गा की पूजा और पूजा कर सकते हैं.


तुला

तुला राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना अच्छा समय लेकर आ रहा है. हालाँकि, कोई भी निर्णय बहुत सोच समझकर लें. अपना दिमाग सकारात्मक चीजों की ओर लगाएं, सफलता मिलेगी. करियर में सफलता मिलने की संभावना रहेगी. लेकिन इस दौरान प्रेम प्रसंग में समय बर्बाद न करें. क्योंकि प्रेम में निराशा हो सकती है. अगर बेरोजगारों के लिए यह महीना परेशानी भरा हो सकता है तो छात्रों के लिए यह कठिन परिश्रम साबित होगा.


कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना शुभ अवसर लेकर आने वाला है. अटका हुआ काम होगा. कोई नया काम भी शुरू हो सकता है. चारों तरफ सफलता का माहौल रहेगा. इसके साथ ही सावधानी बरतने की भी जरूरत है. जल्दबाजी न करें किसी भी चीज को लेकर ज्यादा प्रयास न करें.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT