इजरायल में आतंकी हमला, तीन मासूमों की मौत, हमलावरों की तलाश जारी

मध्य इजरायल के शहर एलाद में एक हमले में तीन लोग मारे गए, क्योंकि यहूदी राज्य ने गुरुवार को अपनी स्थापना की वर्षगांठ को चिह्नित किया, और घातक अशांति में एक संक्षिप्त खामोशी का पालन किया.

  • 656
  • 0

इजरायल 

मध्य इजरायल के शहर एलाद में एक हमले में तीन लोग मारे गए, क्योंकि यहूदी राज्य ने गुरुवार को अपनी स्थापना की वर्षगांठ को चिह्नित किया, और घातक अशांति में एक संक्षिप्त खामोशी का पालन किया. पुलिस ने कहा कि हेलीकॉप्टरों और बाधाओं का उपयोग करके एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में अधिकारी और सेना की इकाइयाँ "एक या दो आतंकवादियों" का पीछा कर रही थीं. मैगन डेविड एडोम आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवा, जिसने मौतों की पुष्टि की, ने कहा कि घटना के बाद तीन अन्य गंभीर स्थिति में थे, जो हाल के हफ्तों में फिलिस्तीनियों और इजरायली अरबों द्वारा किए गए घातक हमलों की एक श्रृंखला के बाद है.

मीडिया रिपोर्ट 

इज़राइल के विदेश मंत्री यायर लैपिड ने "एलाद में जानलेवा हमले" की निंदा करते हुए कहा, "स्वतंत्रता दिवस की खुशी एक पल में बाधित हो गई थी."दो अन्य लोगों को मध्यम या हल्की चोटें आईं, एमडीए के अनुसार, जो कि रेड क्रॉस का इज़राइल का संस्करण है. हमले को कैसे अंजाम दिया गया, इस बारे में कुछ विवरण सामने आए थे, लेकिन कई इजरायली मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हमलावरों के पास चाकू या कुल्हाड़ी थी. अन्य रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि हमलावरों ने आग्नेयास्त्रों का इस्तेमाल किया था.

उत्तरी वेस्ट बैंक

पुलिस ने कहा, "आतंकवादियों को अभी तक पकड़ा नहीं गया है," उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि एक ही क्षेत्र में कई स्थानों पर हुई हिंसा हुई थी. प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट इस घटना पर अपने सुरक्षा प्रमुखों से मिलने वाले थे, जबकि रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने घोषणा की कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक को बंद करना - इजरायल के स्वतंत्रता दिवस के लिए - रविवार तक लागू रहेगा. इजरायली पुलिस ने कहा कि एलाद में हमले को अंजाम देने वाले फिलिस्तीनी उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन जिले से आए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT