आज का दिन है खास, इस साल भी ईद और अक्षय तृतीया एक ही दिन

आज 3 मई के दिन तीन प्रकार के त्योहारों ने आज के दिन को खास बना दिया है. देश में एक साथ 3 त्योहार ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती मनाई जा रही है.

  • 872
  • 0

हिजरी संवत के शव्वाल महीने का आखिरी रोजा सोमवार को हुआ और चांद भी नजर आया. इसलिए आज ईद उल फितर मनेगा. आज अक्षय तृतीया और ईद, दोनों ही त्योहार साथ मनाए जा रहे है. ऐसा संयोग पिछले साल भी बना था.

यह भी पढ़ें:हनुमान जी की कृपा मंगलकारी, सुंदर काण्ड का करें पाठ

आज त्योहारी खुशियां

आपको बता दें कि, एक माह चले रमजान माह के बाद सोमवार को आखिर ईद का चांद नजर आ ही गया. चांद के दीदार होते ही लोगों ने एक-दूसरे के गले लगकर मुबारकबाद दी. वहीं इन त्योहारों के शुभ दिन पर कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन और कैबिनेट फेरबदल की चर्चा के बीच अमित शाह सोमवार को बेंगलुरु पहुंचे है. वह आज कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. साथ ही आज से चारधाम यात्रा की भी शुरुआत होगी.

यह भी पढ़ें:Horoscope: मेष राशि का अत्यधिक धन खर्च होने की संभावना, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

आज है अक्षय तृतीया

इस साल अक्षय तृतीया आज मनाई जाएगी. सूत्रों के अनुसार, हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि पर अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है. हर शुभ और मांगलिक कार्यों के लिए इस तिथि को बहुत शुभ माना जाता है. यही वजह है कि लोग अक्षय तृतीया के दिन विवाह, गृह प्रवेश, नया व्यापार, धार्मिक अनुष्ठान और पूजा-पाठ आदि करते है. वहीं सोना खरीदने के लिए ये तिथि सबसे शुभ मानी जाती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT