लखनऊ में दर्दनाक हदसा, ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 9 की मौत, 34 घायल

सीतापुर से चलकर उनाई देवी के मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से नौ लोगों की मौत हो गई है. 34 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को तालाब से निकाल कर नजदीकी अस्पाताल में भर्ती करा दिया गया है.

  • 645
  • 0

यूपी की राजधानी लखनऊ में के ग्रामीण इलाके में सोमवार को एक भीषण हादसा हो गया. सीतापुर से चलकर उनाई देवी के मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से नौ लोगों की मौत हो गई है. 34 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. सभी घायलों को तालाब से निकाल कर नजदीकी अस्पाताल में भर्ती करा दिया गया है. आशंका है कि कुछ और लोग भी डूबे हुए हो सकते है. उनकी तालाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर ट्राली में सवार सभी सीतापुर से आए थे. बच्चे के मुंडन के लिए उन्हें उनाई देवी मंदिर जा रहे थे. इटौंजा के तालाब के पास चालक ने ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया और देखते-देखते ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गया. इसमें सवार सभी लोग पानी में गिर गए. इसमें नौ लोग ट्राली के नीचे दब गए. जिनकी मौके पर मौत हो गई. वहीं पर 34 लोग को स्थानीय लोगों ने और एसडीआरएफ की टीम ने पानी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें- Latest News हिमाचल: कुल्लू में हुआ बड़ा हादसा, 7 की मौत,10 बुरी तरह घायल

पुलिस ने बताया कि लखनऊ ग्रामीण क्षेत्र में यह हादसा इंटौंजा से कुंहरावां रोड पर गद्दी पुरवा के पास हुआ. बताया जा रहा है हादसे के वक्त ट्रैक्टर में 50 लोग सवार थे. पुलिस और एसडीआरएफ के अधिकारियों के मुताबिक हादसे से ठीक पहले ट्रैक्टर को लहराते देख कुछ लोग कूद गए थे, इसलिए वह सुरक्षित बच निकले हैं. 

सीएम ने शोक जताया

इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के प्रति शोक जताते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है. इसी के साथ मुख्यमंत्री ने घायलों के त्वरित और बेहतर इलाज के लिए जिले के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री के आदेश पर डीएम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT