Corona का कहर: स्थगित की गई सिविल सेवा प्रीलिम्स की परीक्षा, जारी हुई नई एग्जाम डेट

Coronavirus के बढ़ते कहर को देखते हुए UPSC के सिविल सेवा प्री परीक्षा को स्थगित कर दिया है. जानिए क्या है नई एग्जाम डेट.

  • 1239
  • 0

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से 27 जून को जो सिविल सेवा प्रीलिम्स की परीक्षा होने वाली थी अब वो स्थगित कर दी गई है. ऐसा कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखकर किया गया है. इस बारे में जानकारी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर दी गई है. अब सामने आया है कि परीक्षा 10 अक्टूबर को होने वाली है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्लाई किया है वो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़े:Corona से बचने के लिए लोग कर रहे गोबर-गौमूत्र का इस्तेमाल, डॉक्टर्स ने बताया खतरनाक

जानकारी किए गए नोटिस के मुताबिक कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते उत्पन्न परिस्थितियों की वजह, संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2021 को स्थगित कर दिया है, जो 27 जून, 2021 को आयोजित होने वाली थी. अब यह परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी.

दरअसल सोशल मीडिया पर काफी लंबे समय से छात्र परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे. पिछले साल भी कोरोना के खतरे को देखते हुए एग्जाम को 31 मई से स्थगित करते हुए 4 अक्टूब 2020 को आयोजित किया गया था. इससे पहले कंबाइंड मेडिकल एग्जाम और बाकी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. जिन छात्रों ने एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वो कोई भी जानकारी पाने के लिए upsc.gov.in पर नजर बनाए रख सकते हैं.

ये भी पढ़े:कोविड से बचने के लिए लोग कर रहे है देसी नुस्ख़ों का इस्तेमाल, हेल्थ को हो सकता है नुकसान

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर थमने का नाम नहीं ले रही है और एक बार फिर नए मामले बढ़ने लगे हैं. वही भारत में कोरोना वायरस से एक दिन में 4,126 लोगों की मौत हुई है. यह संख्या मंगलवार को हुई मौतों से कम है. मंगलवार को सर्वाधिक 4,205 लोगों की मौत हुई थी. वहीं कोरोना के नए मामले लगातार दूसरे दिन बढ़े हैं. मंगलवार को देश में कोरोना के 3,48,421 नए मामले सामने आए थे जो बुधवार के मुकाबले कम है. बुधवार यानी पिछले 24 घंटे में देश में 3,62,406 नए केस दर्ज किए गए हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT