कई इलाकों में बदलेगा मौसम का मिजाज, यहां होगी राहत की बारिश

देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. वहीं अब पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत को भीषण गर्मी से राहत देने वाला है. दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान समेत आसपास के राज्य में आज मौसम में बदलाव की संभावना है.

  • 511
  • 0

देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. वहीं अब पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत को भीषण गर्मी से राहत देने वाला है. दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान समेत आसपास के राज्य में आज मौसम में बदलाव की संभावना है. दिल्ली, यूपी और आसपास के इलाकों में आज और कल गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

आईएमडी का ताजा पूर्वानुमान
आईएमडी के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले 5 दिनों में बिहार में मॉनसून की गतिविधियां बढ़ेंगी और इससे अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञानियों ने बिहार के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. आपको बता दें कि, मौसम विभाग ने इस बार दक्षिण-पश्चिम मानसून के सामान्य रहने की संभावना जताई है. 

दक्षिण पश्चिम मानसून
दक्षिण पश्चिम मानसून तेजी से दक्षिण मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु की ओर बढ़ रहा है. महाराष्ट्र में विदर्भ और तेलंगाना के अलावा गुजरात भी आगे बढ़ रहा है. अगले पांच दिनों में बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र में भी बारिश की संभावना है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT