Weather: कई जगहों पर बारिश का अलर्ट, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है. वही मानसून ने केरल में दस्तक दे दी है और अब राजधानी में भी मौसम का मिजाज बदलने वाला है.

  • 485
  • 0

भीषण गर्मी के बीच लोग बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं. अगले एक से दो दिनों में मानसून दस्तक देने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, एमपी, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है.

कई हिस्सों में हो चुकी है बारिश
पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से मौसम का मिजाज बदला है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने से दिल्ली में पारा ज्यादा नहीं चढ़ने वाला है. इस बीच मानसून का भी बेसब्री से इंतजार है. मौसम विभाग ने 27 मई को मानसून दस्तक की भविष्यवाणी की थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं केरल के अगले दो दिनों में दस्तक देने की उम्मीद है.
कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं 30 मई तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इसके बाद 31 मई से 3 जून तक आसमान साफ ​​रहेगा. आने वाले दिनों में लू की संभावना नहीं है लेकिन गर्मी का असर महसूस होगा. केरल के बाद मानसून धीरे-धीरे उत्तर भारत की ओर बढ़ेगा. महीने के अंत में मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंच सकता है. तब आपको गर्मी से राहत मिल सकती है. यानी दिल्ली की जनता को अभी एक महीने अच्छी बारिश का इंतजार करना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT