Weather: दिल्ली में बढ़ रहा पारा, भीषण गर्मी से बेहाल हुए लोग

राजधानी दिल्ली में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. आए दिन पारा बढ़ा रहता है. वहीं इस चिलचिलाती गर्मी से लोग बहुत परेशान है.

  • 570
  • 0

राजधानी दिल्ली में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. आए दिन पारा बढ़ा रहता है. वहीं इस चिलचिलाती गर्मी से लोग बहुत परेशान है. मौसम विभाग द्वारा भी रोज येलो अलर्ट जारी किया जा रहा है. यह हालत केवल दिल्ली कि ही नहीं बल्कि दिल्ली सहित कई राज्यों में गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है.

भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली

आपको बता दें कि, राजधानी दिल्ली के साथ साथ कई राज्यों में भीषण गर्मी से कोई राहत नहीं मिली और कई इलाकों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस आगे बढ़कर गर्मी का पारा बढ़ा चुका है. मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. वहीं चिलचिलाती गर्मी ने पूरे देश के लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. अब सबकी निगाहें मानसून के आगमन पर टिकी हैं. दिल्ली-एनसीआर में मानसून कब दस्तक देने वाला है, इसको लेकर मौसम विभाग ने भी अपडेट जारी किया है.

यह भी पढ़ें :Horoscope: इन 8 राशियों के लिए सुनहरा अवसर, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

दिल्ली में जल्द आएगा मानसून

मिली जानकारी के अनुसार, 25 जून के आसपास दिल्ली-एनसीआर में भी मानसून पहुंच जाएगा और बारिश का मौसम शुरू हो जाएगा. विभाग ने 11 जून को बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है. इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. सूत्रों के अनुसार, मौसम विभाग ने यह भी कहा कि पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में लू चलने की संभावना है. इसके अलावा अगले दो दिनों में ओडिशा, मध्य प्रदेश, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ और उत्तरी झारखंड में लू की स्थिति बनी रहेगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT