दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर ल‍िया गया फैसला

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रही है. ऐसे में दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता हैं.

  • 2651
  • 0

कोरोना मामलों की रफ्तार को देखते हुए दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू हो सकता है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में यह फैसला लिया जा सकता है. दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया जा सकता है. इससे पहले ही दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू है.

दिल्ली में ये प्रतिबंध लागू रहेंगे

- उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, 'दिल्ली में वीकेंड पर कर्फ्यू रहेगा. लोग बाहर नहीं जा सकते. वहीं लोग केवल जरूरी होने पर ही बाहर निकलें.

- सभी सरकारी कार्यालयों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी कर्मचारियों को ऑनलाइन या घर से काम करने की अनुमति होगी. काम से किया जाएगा.

- निजी कार्यालयों में 50 प्रतिशत वर्क फ्रॉम होम होगा.

- बस स्टैंड पर भीड़ हो रही है. मेट्रो पर लंबी-लंबी लाइनें हैं. ऐसे में बस और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी. लेकिन बिना मास्क के यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी.

- दिल्ली में रात का कर्फ्यू पहले से ही लागू है.

दिल्ली में सोमवार को 4099 नए मामले मिले

दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 4099 नए मामले मिले हैं. राज्य में अब पॉजिटिविटी रेट 6.46% पहुंच गया है. हालांकि इस दौरान 1509 मरीज ठीक भी हुए हैं. दिल्ली में 4099 नए मामले दर्ज किए गए, जो करीब 7 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं. इससे पहले 18 मई को कोविड के 4482 मामले सामने आए थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT