भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चलने के लिए देना होगा इंटरव्यू

कांग्रेस ने प्रदेश के यात्रियों को चयन करने के लिए कमेटी बनाई गई है. जो इंटरव्यू के आधार पर चुनाव होगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के विधायकों से और नेताओं से 5-5 प्रदेश यात्रियों के नाम मांगे गए हैं लेकिन अब तक 1500 से ज्यादा प्रदेश यात्रियों के आवेदन आ

  • 467
  • 0

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश से अब राजस्थान में  प्रवेश करने वाली  है. राजस्थान में राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल होने वाले व्यक्ति का चयन इंटरव्यू के जरिए होगा. मिली जानकारी के मुताबिक यात्रा में शामिल होने वाले यात्रियों का जयपुर में कांग्रेस वार रूम  में 29 और 30 नवंबर को टेस्ट होगा.  

मांगे गए थे 5-5 यात्रियों के नाम

बता दें कि राजस्थान की सीमा में भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को प्रवेश कर सकती है. इस दौरान राहुल गांधी के साथ करीब 500 प्रदेश यात्री साथ चलेंगे. कांग्रेस ने प्रदेश के यात्रियों को चयन करने के लिए कमेटी बनाई गई है. जो इंटरव्यू के आधार पर चुनाव होगा. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के विधायकों से और नेताओं से 5-5 प्रदेश यात्रियों के नाम मांगे गए हैं लेकिन अब तक 1500 से ज्यादा प्रदेश यात्रियों के आवेदन आ चुके हैं.  प्रदेश कांग्रेस की ओर से बनाई गई कमेटी में मुमताज मसीह, ललित तूनवाल, रामसिंह कस्वां और कैप्टन अरविंद कुमार को शामिल किया गया है.

मालूम हो की वहीं प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 29 और 30 नवंबर को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक आवेदकों के इंटरव्यू चलेंगे जिसके बाद यात्रा के लिए राजस्थान से 500 यात्रियों का चयन किया जाएगा. राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा की तैयारियों को लेकर सत्ता और संगठन दोनों सक्रिय हैं. वहीं इंटरव्यू के बाद चयनित प्रदेश यात्रियों के नाम प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भेजे जाएंगे जहां से नाम दिल्ली पहुंचा दिए जाएंगे.

6 जिले से गुजरेगी यात्रा

बता दें कि  राहुल गांधी की यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान के झालावाड़ से प्रवेश करेगी और 6 जिलों से गुजरेगी जिसमें इसमें कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा के लालसोट और अलवर के मालाखेड़ा होते हुए निकलेगी. वहीं अलवर में राहुल गांधी की एक बड़ी जनसभा भी की जाएगी जिसमें सीएम अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहेंगे.

तैयार किया गया है इंटरव्यू का एक परफॉर्मा 

कांग्रेस ने प्रदेश यात्री के चुनाव के लिए इंटरव्यू का एक परफॉर्मा तैयार किया है जिसमें देखा जाएगा कि आवेदक फिजिकली फिट है या नहीं. वहीं चयन कमेटी देखेगी कि आवेदक कांग्रेस से कब से जुड़ा हुआ है और पार्टी में उसकी क्या गतिविधि रही है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT