हिमाचल में होगा खेला ? प्रतिभा सिंह ने की पूर्व सीएम जयराम ठाकुर मुलाकात

. प्रतिभा सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. उनका हिमाचल प्रदेश की राजनीति में 50 साल से भी ज्यादा वक्त तक वीरभद्र सिंह का दबदबा रहा. उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने भी सीएम पद की दावेदारी पेश की थी.

  • 502
  • 0

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को जीत मिली, जिसके बाद आलाकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम बना दिया. उन्होंने 11 दिसंबर को पद की शपथ ली. कांग्रेस के आलाकमान का फैसला प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को रास नहीं  आया. प्रतिभा सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. उनका हिमाचल प्रदेश की राजनीति में 50 साल से भी ज्यादा वक्त तक वीरभद्र सिंह का दबदबा रहा. उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने भी सीएम पद की दावेदारी पेश की थी. लेकिन पार्टी की आलाकमान ने मौका नहीं दिया.

जयराम ठाकुर ने किया ट्वीट

अब कयास लगाए जा रहे हैं  कि प्रतिभा सिंह को पार्टी ने सीएम नहीं बनाए जाने पर वह बागी रुख अख्तियार न कर लें. इस बीच हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने प्रतिभा सिंह के साथ  मुलाकात की एक फोटो शेयर की है. पूर्व सीएम ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा है कि शिमला में प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से शिष्टाचार भेंट की.  इस ट्वीट के बाद हिमाचल के सियासी गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है. 

प्रतिभा सिंह सीएम न बनाए जाने से नाराज हैं 

बता दें कि एक तरफ प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम बनाए जाने पर नाराज बताई जा रही हैं. सीएम की रेश में उनका भी नाम शामिल था. ऐसे उनका विपक्ष के नेता से मुलाकात का दौर शुरु हो गया है. प्रतिभा सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण में शामिल हुई थीं. उन्होंने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का स्वागत भी किया था. तब यही माना जा रहा था कि आलाकमान के प्रति उनकी नाराजगी खत्म हो गई है.  लेकिन सीएम जयराम ठाकुर के साथ मुलाकात के बाद कयासों का  दौर फिर से शुरु हो गया है. 

हिमाचल विधानसभा चुनाव  में 68 सीटों में 40 सीटों पर जीत मिली थी.  वहीं बीजेपी के खाते में 25 सीटें आई हैं. आम आदमी पार्टी का खाता नहीं खुल पाया.  अब प्रतिभा सिंह का पूर्व सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात पर ऑपरेशन लोटस की अटकलें लगने लगी हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT