योगी सरकार देगी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन, कब और किसे मिलेगा ?

चुनावी जीत के बाद योगी आदित्यनाथ छात्रों से किया वादा पूरा कर रहे है. प्रदेश में छात्रों को चिन्हित कर स्मार्टफोन और टैबलेट दिया जाएगा.

  • 1019
  • 0

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन देने की घोषणा की थी. अब चुनाव के बाद योगी सरकार अपना वादा पूरा करने में जुट गई है. छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करने का अभियान शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ें:Horoscope: इन पांच राशियों के आजीविका में होगा बदलाव, यात्रा का भी है योग

प्रदेश में बड़ी सौगात

आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं को एक बार फिर से बड़ी सौगात मिलने वाली है. पूर्ण बहुमत से जीती योगी सरकार दूसरी बार निर्वाचित होने के बाद अपने वादों को पूरा करने में जुट गई है. ऐसे में 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले दिसंबर 2021 में भी प्रदेश के करीब दो करोड़ युवाओं के लिए शुरू की गई फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना दुबारा शुरू होने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी सूचना देते हुए अधिकारियों को आवश्यक इंतजाम करने का निर्देश भी दे दिया है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: पृथ्वी साव की तूफानी बल्लेबाजी, 30 गेंदों में अर्धशतक

छात्रों को चिन्हित किया गया 

सूत्रों के अनुसार जिले में युवाओं की संख्या को सरकार के आदेश पर अधिकारियों ने चिह्नित करने का काम भी शुरू कर दिया है. अब जल्द ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा और बड़े पैमाने पर टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण का काम भी शुरू हो जाएगा. योजना के पहले चरण में नौ लाख टैबलेट और स्मार्टफोन जारी किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने इसके लिए जिलाधिकारियों को निर्देशित भी किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT