Horoscope: पारिवारिक जीवन रहेगा सुखमय, जानिए क्या कहती हैं आपकी राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम सभी 12 राशियों में विभाजित हैं. हमारे नाम का पहला अक्षर बता देता है कि हम किस राशि से संबंधित हैं.

  • 608
  • 0

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं.

मेष राशि

आज के दिन आपके परिवार का माहौल कुछ असमंजस भरा रहेगा, क्योंकि आप अपनी संतान के व्यवहार को लेकर परेशान रहेंगे. आज ना चाहते हुए भी आपको कोई ऐसा काम करना पड़ सकता है,जिसमें दूसरों को असुविधा होगी. एक साथ कई काम हाथ लगने से आप आज परेशान रहेंगे व आपको समझ नहीं आएगा कि किसे पहले करूं या किसे बाद में। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के प्रेम में डूबे रहेंगे और उन्हें अपने कार्यों के प्रति भी ध्यान नहीं होगा.

वृष राशि

आज आपको किसी भी मामले में ज्यादा तनाव लेने से बचना होगा,नहीं तो आपकी सेहत बिगाड़ सकती है. यदि आप कहीं घर से बाहर किसी नए व्यक्ति से मिले,तो आपको उसमें तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ सकता है, जिसमें आपकी संपत्ति में इजाफा होगा. यदि आपने किसी नए कार्य को करने में संकोच किया,तो वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा.

कर्क राशि

आज का दिन आपको अपने स्वास्थ्य में आ रही समस्याओं के प्रति सावधान रहना होगा. यदि आप लंबे समय से किसी कष्ट को नजरअंदाज कर रहे थे, तो वह आपके परेशानी का कारण बन सकता है, लेकिन आप योग व ध्यान से भी इससे बाहर निकल सकते हैं.

सिंह राशि

आज के दिन आपको अपने विरोधियों के प्रति सावधान रहना होगा. आपकी कोई डील भी लटक सकते हैं और नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी बड़े अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती है. आपने जीवनसाथी से कुछ बातों को छुपा कर रखा था, तो वह उनके सामने उजागर हो सकती है। भाई आज आपकी मदद से पीछे नहीं हटेंगे, लेकिन आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपका खर्च बढ़ सकता है. छोटे व्यापारियों को यदि कारोबार में कुछ समस्याएं आ रही थी,तो आप उनका समाधान खोजने में सफल रहेंगे.

कन्या राशि

आज का दिन आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने काम निकलवाने के लिए अपने जूनियर्स से बातचीत करते समय व्यवहार में मधुरता लानी होगी और उनकी कुछ गलतियों को भी नजरअंदाज करना होगा.

तुला राशि

आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. यदि वह किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेने की सोच रहे हैं,तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. आपको किसी सरकारी योजना में निवेश करने से बचना होगा. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण परिवार के सभी सदस्य एकजुट रहेंगे और पारिवारिक एकता दिखेगी. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. प्रेम जीवनजी रहे लोगों को किसी से सलाह लेनी पड़ेगी.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. संतान द्वारा किसी अच्छे कार्य को अंजाम दिया जाएगा, जिसे सुनकर आपके मन में चल रही निराशा भी खत्म होगी, लेकिन यदि आप किसी व्यक्ति की मदद बिना सोचे समझे किए जा रहे थे, तो उनकी ओर से आपको धोखा मिल सकता है. आप किसी मित्र से सलाह मशवरा करके किसी डील को फाइनल करेंगे, जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी. अपनी दिनचर्या में बदलाव करना आपके लिए लाभदायक रहेगा,लेकिन पिछले रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए अत्यधिक भागदौड़ करनी होगी.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सावधानी से किसी भी कार्य को करने के लिए रहेगा, नहीं तो आपसे कोई कार्य गलत हो सकता है,जिसके लिए आपको सजा भी मिल सकती हैं. आपके मन में यदि कोई डर बना हुआ है,तो आपको उसमें भी सावधान रहना होगा, जिसके कारण आपका कोई कार्य गलत हो सकता है.

मकर राशि

आज का दिन आपकी बौद्धिक क्षमता बढ़ाने वाला रहेगा. आपको कुछ अच्छे व गणमान्य लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक रहेंगे. विद्यार्थियो को अपने सीनियर व गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा. धार्मिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने प्रियजनों की ओर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा. आपके मन में चल रही समस्याओं के कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित होगी, जिसके कारण आपसे कोई गलती भी हो सकती हैं. आपका अपनी संतान से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है, लेकिन उसमें आपको उनकी बात सुननी व समझनी होगी.

मीन राशि

आज का दिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट लेकर आएगा. बहुत से काम एक साथ हाथ में आने से आज आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है, जिसके बाद आप परेशान रहेंगे, लेकिन आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पहले पूरा करना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको किसी महिला मित्र के सहयोग से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. परिवार में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी, लेकिन आपको किसी के भी प्रति अपने मन में गलत भावनाओं को नहीं रखना है, जो लोग किसी धन संबंधित समस्या को लेकर परेशान हैं तो उन्हें उस समस्या का समाधान अवश्य मिलेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT