Rashifal: जन्म की तारीख से जानें वो बातें जो किसी को नहीं होती पता

अंक ज्योतिष में मूलांक प्रमुख अंक है. जिससे किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है. मूलांक के माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपके सामने वाले का स्वभाव कैसा है और वह किस प्रकार का व्यक्ति है.

  • 539
  • 0

अंक ज्योतिष में मूलांक प्रमुख अंक है। जिससे किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है. मूलांक के माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपके सामने वाले का स्वभाव कैसा है और वह किस प्रकार का व्यक्ति है. तो चलिए जानते है उन 3 मूलांक  के बारे में हो लकी रहेंगे.

मूलांक 1 - इन लोगों को हमेशा नंबर वन रहना होता है. ये लोग बहुत मेहनती होते हैं और हर काम में बहुत मेहनत करते हैं. जिस काम को आप एक बार कर लेते हैं, उसे करने से आपको सांस मिलती है.

नेगेटिव पॉइंट- ये लोग कई बार काफी प्रतिस्पर्धी होते हैं. इन लोगों के हाथ बहुत खुले होते हैं लेकिन ये लोग केवल काम की चीजों पर ही खर्च करते हैं.


मूलांक 2- ये लोग बहुत ही रचनात्मक होते हैं और इनकी सोचने की क्षमता काफी सही होती है। वे बहुत रोमांटिक हैं. उन्हें अपने आप पर बहुत भरोसा होता है.

नेगेटिव पॉइंट- ये लोग काफी इमोशनल और मूडी होते हैं. अगर ये लोग किसी चीज में हार जाते हैं तो ये हार बर्दाश्त नहीं करते.


मूलांक 3- ये लोग बहुत अच्छे सलाहकार होते हैं. वे चीजों को बहुत अच्छे से समझाते हैं. इनकी निर्णय लेने की क्षमता काफी सही होती है साथ ही ये लोग काफी मेहनती और मेहनती होते हैं.

नेगेटिव पॉइंट- कभी-कभी ये लोग बहुत जिद्दी हो जाते हैं, जो करना होता है उसे करके ही दम तोड़ देते हैं. ये किसी पर भी आसानी से भरोसा नहीं कर पाते हैं जो कि उनका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों बिंदु है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT