इस बार सावन में कुल चार सोमवार पड़ रहे हैं, पहला सोमवार 18 जुलाई को है

इस साल सावन 14 जुलाई को पड़ रहा है. इस साल सावन के महीने में चार सोमवार पड़ेंगे. शिव भक्तों के लिए ये चारों सोमवार बहुत ही शुभ हैं.

  • 727
  • 0

इस साल सावन 14 जुलाई को पड़ रहा है. इस साल सावन के महीने में चार सोमवार पड़ेंगे. शिव भक्तों के लिए ये चारों सोमवार बहुत ही शुभ हैं. सावन के महीने में भगवान शिव की भक्ति भाव से पूजा करने से मनचाहा फल मिलता है. कुछ ऐसे काम हैं जो सावन के महीने में नहीं करने चाहिए.

सावन का महीना

सावन के महीने का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. सावन का महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय होता है. हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल सावन की शुरुआत 14 जुलाई से हो रही है, जो 12 अगस्त तक चलेगी. सावन का महीना भगवान शिव के भक्तों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण होता है. सावन के महीने में भगवान शिव के भक्त पूरी श्रद्धा के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजा करते हैं और भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. सावन में इस बार कुल चार सोमवार पड़ रहे हैं. पहला सोमवार 18 जुलाई को है.

महीने में बैगन खाना अशुभ

सावन एक महीने का होता है और इस एक महीने को भूलकर भी मांस, मछली और शराब का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से भगवान शिव क्रोधित हो जाते हैं और उनके क्रोध का व्यक्ति पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा सब्जियों में बैगन भी नहीं खाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में बैगन खाना अशुभ होता है. बैंगन को अशुद्ध माना जाता है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT