नया वेरिएंट तो डेल्‍टा से भी तेज है! हफ्ते में 1 लाख से ज्यादा कोरोना केस

Omicron के सब-वेरिएंट ने भारत के COVID-19 के आंकड़ों में तेज उछाल दिया है. पिछले एक हफ्ते में एक लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. 7 दिन का यह आंकड़ा पिछले चार महीने में सबसे ज्यादा है.

  • 658
  • 0

Omicron के सब-वेरिएंट ने भारत के COVID-19 के आंकड़ों में तेज उछाल दिया है. पिछले एक हफ्ते में एक लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए. 7 दिन का यह आंकड़ा पिछले चार महीने में सबसे ज्यादा है. 27 जून से 3 जुलाई के बीच कोविड के 1.11 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए. इस अवधि के दौरान कम से कम 192 मौतें दर्ज की गईं. इनमें से 44 फीसदी मौतें केरल में हुईं. साप्ताहिक आधार पर, इस सप्ताह मरने वालों की संख्या पिछले सात दिनों की तुलना में 54% अधिक है.

Also Read: कोर्ट ने सिद्धार्थ पिठानी को दी राहत, 403 दिन बाद मिली जमानत

महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में संक्रमण में कमी आई है. इसके विपरीत, पश्चिम बंगाल, बिहार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, असम और कुछ अन्य राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. विशेषज्ञों ने पश्चिम बंगाल में ओमाइक्रोन के BA.4 और BA.5 सब-वेरिएंट में उछाल को जिम्मेदार ठहराया है. दूसरी ओर, एक इजरायली विशेषज्ञ ने दावा किया है कि नया सब-वेरिएंट BA.2.75 भारत के कम से कम 10 राज्यों में फैल गया है. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT