BCCI ने रणजी ट्रॉफी को लेकर दी बड़ी जानकारी, कहा- दो चरणों में होगा आयोजन

रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में होने की आवश्यकता इसलिए हो गई क्योंकि बीसीसीआई की 27 मार्च से आईपीएल की मेजबानी करने की भी योजना है.

  • 876
  • 0

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित रणजी ट्रॉफी अगले महीने से दो चरणों में आयोजित की जाएगी, जिससे भारत की प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता के लिए डेक साफ हो गया है जो पिछले सीजन को रद्द करने के बाद फिर से शुरू होगा.

ये भी पढ़ें:- Players को भी चढ़ा अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा" का बुखार, देखें Hardik Pandya से लेकर Cricketer Bravo का वीडियो

उम्मीद है कि 33 टीमों का टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और पहला चरण करीब एक महीने तक चलेगा. टूर्नामेंट, जो पिछले साल COVID-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था, 13 जनवरी से शुरू होने वाला था, लेकिन देश भर में संक्रमण की तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:- कोच द्रविड़ पर शास्त्री का बयान, कहा-सही तरह के खिलाड़ियों की पहचान करने की जरूरत

शाह ने एक बयान में कहा, "बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है. पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट जून में होंगे."

ये भी पढ़ें:- सोना कितना सानो है! Sonakshi Sinha मराठी फिल्म ZOMBIVLI-02 के Premiere में आईं नज़र, देखें

"मेरी टीम महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है, साथ ही साथ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता सुनिश्चित कर रही है." बीसीसीआई की घोषणा उसके कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के कहने के एक दिन बाद आई है कि बोर्ड इस आयोजन की मेजबानी करना चाहता है.

रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में होने की आवश्यकता इसलिए हो गई क्योंकि बीसीसीआई की 27 मार्च से आईपीएल की मेजबानी करने की भी योजना है और दो बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों की उपलब्धता भी एक मुद्दा होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT