BCCI:-विराट ने कप्तानी छोड़ने का किया फैसला, जानिए इसके पीछे की वजह

बीसीसीआई के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ” T20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा विराट कोहली खुद करेंगे.

  • 1365
  • 0

जिसकी आस लगाई जा रही थी वो अब सच होता दिखाई दे रहा है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे सकते है.उनके जगह पर नए कप्तान रोहित शर्मा होंगे. खबर आ रही है कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा  टी-20 और एकदिवसीय मैचों का नेतृत्व करेंगे. 

इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो वक़्त आने पर ही पता चलेगा. वैसे उससे पहले आईपीएल 19 सितम्बर से भी खेला जायेगा जिसमें रोहित और विराट आमने-सामने होंगे. वैसे रोहित को शॉर्टर फॉर्मेट में कप्तानी का लोहा भी माना जाता है. उनकी अगुआई में आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. रोहित शर्मा को कप्तानी का जब भी मौका मिला है, वो हमेशा उस भरोसे पर खड़े उतरे है.

बीसीसीआई के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ” T20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा विराट कोहली खुद करेंगे. ये फैसला वो अपनी बल्लेबाजी पर केंद्रित करने के लिए करेंगे.” विराट कोहली ने अपना फैसला बीसीसीआई को पहले ही बता चुके है और रोहित शर्मा ने भी अपनी तरफ से ये इशारा कर दिया है.

32 वर्षीय विराट कोहली भारत के एक सफल कप्तान है. उनकी कप्तानी में भारत कई सीरीज जीती है. हाल ही में इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने विराट की कप्तानी में 4  मैचों की सीरीज में 2 -1 से आगे है. विराट कोहली ने अभी तक भारत के लिए  65 टेस्ट, 95 वनडे और 45 T20 मैचों में कप्तानी की है. इसमें उन्होंने 38 टेस्ट जीते, 65 वनडे जीते और 29 T20 मुकाबलों को जीता है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT