श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित ने भविष्य की कप्तानी को लेकर दिया बयान

भारत की कप्तानी करना एक बहुत बड़ा सम्मान और एक शानदार एहसास है. मेरे पास अभी बहुत सारी चुनौतियां हैं. इस जिम्मेदारी से मैं बहुत खुश हूं.

  • 619
  • 0

भारत के सलामी बल्लेबाज 34 वर्षीय क्रिकेटर रोहित शर्मा अब क्रिकेट के सभी प्रारुप के कप्तान बन चुके है. जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले बुधवार को ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान बनने का मतलब है कि उनके सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं. 

ये भी पढ़ें:- शूटिंग सेट के बाहर स्पॉट हुए विराट-अनुष्का, वायरल हुई तस्वीरें

इसके बाद रोहित ने कहा कि तीनों प्रारूपों में भारत की कप्तानी करना एक बहुत बड़ा सम्मान और एक शानदार एहसास है. मेरे पास अभी बहुत सारी चुनौतियां हैं. इस जिम्मेदारी से मैं बहुत खुश हूं. हमारे खिलाड़ियों का एक ठोस समूह है और मैदान पर उनका नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं.

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: टी20 सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, टीम को खलेगी हसरंगा की कमी

रोहित के अनुसार भविष्य में तीन खिलाड़ी कप्तानी के लिए सही रहेंगे. उन्होंने केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत का नाम लेते हुए कहा कि ये तीन खिलाड़ी भारतीय टीम के लिडर के रूप में व्यवस्थित रूप से विकसित होंगे, उन्होंने पुल होने में अपनी भूमिका की रूपरेखा तैयार की.

ये भी पढ़ें:- NCP नेता नवाब मलिक को किया गया अरेस्ट, जानें किस आरोप में हुई गिरफ्तारी

रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की पूर्व संध्या पर कहा, "उन्हें सब कुछ बताने में मेरी उतनी भूमिका नहीं होगी और जाहिर है कि वे सभी परिपक्व क्रिकेटर हैं, लेकिन किसी को उनकी मदद करने और उन्हें मुश्किल परिस्थितियों में मार्गदर्शन करने की जरूरत है." साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा कि "मुझे ऐसा करने से ज्यादा खुशी होगी और इसी तरह हम बड़े हुए हैं और कप्तान बनने की श्रेणी में आए हैं."

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT