इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य, ऋषभ पंत की शानदार पारी

भारतीय टीम ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ चौथी पारी में जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा है.

  • 707
  • 0

भारतीय टीम ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ चौथी पारी में जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा है. चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी 245 रन पर सिमट गई. भारत के लिए दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक जमाया.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ चौथी पारी में जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य रखा है. चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी 245 रन पर सिमट गई. भारत के लिए दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक जमाया. वहीं इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए.

इंग्लैंड के कप्तान

इससे पहले भारत ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 123 रन से की. चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने पहले आधे घंटे में सुचारू रूप से रन जोड़े. पुजारा ने बैकफुट पर चार चौके और जेम्स एंडरसन पर लगातार दो चौके लगाए. पंत ने पहली पारी की तुलना में अधिक सावधानी से बल्लेबाजी की. सुबह के सत्र में, पुजारा और पंत के काम को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आसान कर दिया, जिन्होंने दिन की शुरुआत में तीन ओवर के लिए स्पिनर जो रूट को काम पर रखा.

स्टुअर्ट ब्रॉड की शार्ट

पुजारा हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की शार्ट और मूविंग गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर लपके गए. श्रेयस अय्यर ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन मिडविकेट पर एक बार फिर एंडरसन को शॉर्ट गेंद पर सीधा कैच दे बैठे. पंत ने चार रन के लिए पैड पर गेंद भेजकर अपना अर्धशतक पूरा किया और विदेशी धरती पर एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT