फीफा ने आगामी विश्वकप से पहले रूस को दिखाया बाहर का रास्ता

फुटबॉल की अंतर्राष्ट्रीय संस्था फीफा ने रूस की फुटबॉल टीम को फुटबॉल के विश्व कप समेत अन्य सभी तरह के टूर्नामेंटों से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

  • 751
  • 0

फुटबॉल की अंतर्राष्ट्रीय संस्था फीफा ने रूस की फुटबॉल टीम को फुटबॉल के विश्व कप समेत अन्य सभी तरह के टूर्नामेंटों से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पोलैंड और स्वीडन जैसे फीफा के सदस्यों ने रूस के साथ खेलने से साफ मना कर दिया है जिसके बाद फीफा ने यह फैसला लिया. यूईएफए के साथ एक लंबी वार्तालाप के बाद बीते दिन यानी सोमवार को फीफा इस नतीजे पर पहुँच पाया. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के द्वारा अपने पड़ोसी देश यूक्रेन पर हमले करने के बाद से ही पूरे विश्व में रूस का विरोधाभास हो रहा है.


Also Read: ताजमहल के बिल्कुल पास से गुजरा विमान, सुरक्षा पर खड़े हुए सवाल


इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुये अंतर्राष्ट्रिय ओलंपिक समिति ने सभी खेल संगठनों से यह सिफारिश की है कि रूस को खेलों के किसी भी तरह के अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने ना दिया जाये. फीफा एवं यूईएफए के द्वारा बीते दिन सोमवार की शाम को जारी किये गये एक संयुक्त बयान में यह बोला गया कि, 'फीफा और यूईएफए ने एक मंच पर आकर यह फैसला लिया है कि सभी तरह की रूसी टीमें चाहे वह राष्ट्रीय हों या अंतर्राष्ट्रीय या क्लब टीमें क्यों ना हो, उन्हें अगली सूचना तक किसी भी तरह के प्रतिस्पर्धी खेलों से दूर रहना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT