पहले T-20 मैच में बनाया इतिहास, भारतीय कप्तान ने खेली शानदार पारी

टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही रोहित एंड कंपनी ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

  • 763
  • 0

टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही रोहित एंड कंपनी ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. मैच की शुरुआत रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ की. जहां भारतीय गेंदबाजों ने विंडीज टीम को 157 रन पर रोक दिया. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम भी एक समय इस मैच में फंसी हुई नजर आई थी.लेकिन अंत में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की साझेदारी ने भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. भारत ने 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: बाइक पर छोटे बच्चों के लिए भी हेलमेट अनिवार्य, ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने जारी किए नए नियम

रोहित ने हफीज और बाबरी को हराया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (120) टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (119) को पीछे छोड़ दिया है. इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब मलिक (124) के नाम दर्ज है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus in India: देश में बढ़े कोरोना के मामले, दूसरे दिन मिले 30 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज

मैच में भारतीय कप्तान ने 19 गेंदों में 40 रन की शानदार पारी खेली. इसके साथ ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए. रोहित (559) ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (541) को पछाड़ दिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT