भारत बनाम न्यूजीलैंड: महिला वनडे में ऋचा घोष ने बनाया रिकॉर्ड

ऋचा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी हार के कारण 65 रन की तेज रनों की पारी खेली थी, फिर मिताली राज के साथ साझेदारी भी की थी.

  • 701
  • 0

मंगलवार को क्वीन्सटाउन के मैदान पर भारतीय महिला बनाव न्यूजीलैंड महिला का चौथे वनडे मैच खेला जा रहा था. इस मैच में भारत की तरफ से खेल रही 18 वर्षीय विकेटकीपर ऋचा घोष ने मात्र 26 गेंदों में अर्धशतक बना डाली, जोकि एक भारतीय महिला द्वारा सबसे तेज एकदिवसीय अर्धशतक का नया रिकॉर्ड बन गया. 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए और 10 से अधिक की रन रेट रखते हुए, मिताली राज और ऋचा घोष के बीच 77 रन की साझेदारी हुई. 

ये भी पढ़ें:- आखिर पढ़ाई के लिए क्यों भारतीय छात्र जाते हैं यूक्रेन, सामने आई ये बड़ी वजह

ऋचा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी हार के कारण 65 रन की तेज रनों की पारी खेली थी, फिर मिताली राज के साथ साझेदारी भी की थी. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस कहा, "जब मैं पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रही होती हूं, तो मेरी भूमिका वही रहती है, जो टीम की स्थिति के अनुसार साझेदारी और आक्रमण का निर्माण करती है और मैं उसका पालन करती हूं. मेरा खेल सरल है, आक्रमण करना और एकल लेना और खेल जारी रखना." विकेटकीपर ऋचा घोष सिलीगुड़ी की रहने वाली हैं, जहां से भारत के एक अन्य अंतरराष्ट्रीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी आते हैं.

एक भारतीय महिला द्वारा सबसे तेज एकदिवसीय अर्धशतक -

26 गेंदों में      ऋचा घोष बनाम न्यूजीलैंड 2022

29 गेंदों में      रुमेली धर बनाम श्रीलंका,  2008 

32 गेंदों में      वेदा कृष्णमूर्ति बनाम एसए, 2018

ये भी पढ़ें:- युवराज सिंह ने कोहली के लिए लिखा इमोशनल लेटर, कहा: आप एक महान कप्तान रहे हैं

ऋचा 29 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हो गईं और उसके बाद मिताली राज (28 रन पर 30 रन) भी उनके पीछे पवेलियन के तरफ बढ़ती चली गईं, और वहां भारतीय महीला के हाथों से मैच निकलता नजर आने लगा. भारत 17.5 ओवर में 128 रन पर ऑल आउट हो गया, और 63 रन से मैच हार गई. जिसके बाद भारतीय महिला श्रृंखला में 0-4 से पीछे हो गई. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT