India vs South Africa: KL राहुल बने वनडे सीरीज के लिए कप्तान, रोहित शर्मा हुए बाहर

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शुक्रवार को घोषणा की कि केएल राहुल को नव नियुक्त पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए भारत का एकदिवसीय कप्तान नियुक्त किया गया है.

  • 1106
  • 0

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शुक्रवार को घोषणा की कि केएल राहुल को नव नियुक्त पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए भारत का एकदिवसीय कप्तान नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई ने कहा कि रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण मौजूदा टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं हैं. इस बीच जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

ऑलराउंडर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को भी नहीं चुना गया क्योंकि वे फिट नहीं थे जबकि सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जो मौजूदा टेस्ट सीरीज के लिए टीम में हैं, को आराम दिया गया है. बीसीसीआई के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा, "रोहित फिट नहीं है, वह पुनर्वसन में है. हम उसके साथ कभी भी मौका नहीं लेना चाहते थे."


ये भी पढ़े :कोरोना से जंग के बीच नई बीमारी फ्लोरोना ने दी दस्तक, इजराइल में मिला पहला केस


"हम केएल राहुल को तैयार करना चाहते हैं. उन्होंने अपने नेतृत्व गुणों को साबित किया है। केएल सबसे अच्छा है जो टीम को संभाल सकता है." भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत, ईशान किशन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (वीसी), भुवनेश्वर कुमार , दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराजी

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed