IPL 2021: मुसीबत में फंस चुके हैं विराट कोहली, मैच रेफरी से अब मिलेगी कड़ी सजा

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली सनसराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलने के बाद बुरी तरह से मुसीबत में फंस गए हैं. जानिए अब किस वजह से रेफरी से मिलेगी सजा.

  • 1444
  • 0

आईपीएल के 14वें सीजन में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 रन से शानदार जीत दर्ज की है, लेकिन इस जीत के बाद ही आरसीबी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.  आरसीबी के कप्तान विराट कोहली द्वारा आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने का केस सामने आया है. दरअसल इस मैच के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली का एक वीडियो और सामने आया है. वीडियो में विराट ने आउट होने के बाद पवेलियन में पहुंचकर गुस्से नमें कुर्सी पर दे मारा. वैस ऐसा करना कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ माना जाता है. 

आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक खिलाड़ी मैदान के किसी भी समान को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं. कोहली के खिलाफ ओपेंस 2.2 के लेवल वन का मामला बनता है. विराट कोहली ने कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने तक की बात को स्वीकार है. इस मामले में अब मैच रेफरी फैसला तय करने वाले हैं. जो वो कहेंगे वह फाइनल होगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दीपक हुड्डा ने की छक्कों की बरसात, लगातार जड़े 6 छक्के

बुधवार को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के गेंदबाजों ने वही कारनामा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद से जीत छीन ली. बेंगलोर को 149 रनों पर सीमित करने के बाद हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वार्नर और मनीष पांडेय की अच्छी पारियों का फायदा नहीं उठा सकी और बेंगलोर को गेंदबाजों को हावी होने के मौका दिया. 20 ओवर की समाप्ति तक हैदराबाद 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी.

यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर दो विकेट से हराया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: अपने पहले मैच में KKR ने जमाया ये गजब का शतक, ये उपलब्धि हासिल करने वाली बनी तीसरी टीम

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (1) को 13 के कुल योग पर मोहम्मद सिराज ने ग्लैन मैक्सवेल के हाथों कैच कराया। साहा ने नौ गेंदों का सामना किया. इसके बाद कप्तान डेविड वार्नर (54 रन,37 गेंद, 7 चौके, 1 छक्का) का साथ देने मनीष पांडेय (38 रन, 39 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) आए. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए बहुमूल्य 83 रनों की साझेदारी की. वार्नर का विकेट 96 के कुल योग पर गिरा. वार्नर को काइल जेमिसन ने डेनियर क्रिस्टीयन के हाथों कैच कराया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT