IPL 2021: अपने पहले मैच में KKR ने जमाया ये गजब का शतक, ये उपलब्धि हासिल करने वाली बनी तीसरी टीम

केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जबरदस्त तरीके से मुकाबला देखने को मिला है. यहां जानिए मैच के दौरान ऐसा क्या हुआ जिसके चलते आईपीएल में छा बैठी केकेआर .

  • 1466
  • 0

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार के दिन आईपीएल के मैच में जबरदस्त परफॉर्मेंस देने का काम किया. सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 रनों से धूल चटाई. नीतीश राणा और राहुल त्रिपाईट की शानदार पारियों की वजह से ही 187 रन का स्कोर बन पाया.  वही, इसके अलावा लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर 7 विकेट खोकर केवल 177 रन बनने में सफल हो पाई. इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की है.  दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक अनोखा शतक जमाया है.

(ये भी पढ़ें:IPL: आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा कड़ा मुकाबला)

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले ही मैच में जीत हासिल करके आईपीएल में जीत का आंकड़ा पूरा कर लिया. टीम आईपीएल में 100 मुकाबले जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है. उसने ये कारनामा 193 मैचों के बाद किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स से पहले ये मुकाम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स हासिल करके बैठे हुए थे. मुंबई ने 204 मैचों में 120 जबकि चेन्नई ने 180 मुकाबलों में 106 जीत हासिल की हैं. इसके अलावा 5 फ्रेंचाइजी अभी तक यह आंकड़ा छू पाने का काम नहीं कर पाई है.

(यह भी पढ़े:राहुल द्रविड़ के बाद दीपिका पादुकोण ने खुद को बताया इंदिरानगर की 'गुंडी', जोमैटो का ट्वीट वायरल)

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोलकाता और हैदराबाद के मुकाबले में दो अजब से संयोग देखने को मिले हैं. पहला कोलकाता ने हैदराबाद को ठीक उसी तारीख पर मात देने का काम किया , जिस पर उसने 10 पहले शिकस्त दी थी. केकेआर ने 11 अप्रैल 2011 को जहां हैदराबाद को 9 रन से मात देने का काम किया. वही, 11 अप्रैल, 2021 को 10 रन से मात दी थी.  इसके अलावा एक दिलचस्प बात ये देखने को मिली कि 10 साल पहले और रविवार को हुए मुकाबले की अंतिम गेंद पर छक्के लगे. तब मिश्रा ने छक्का जमाया था और जब मनीष ने लगाया. आपको बता दें कि चैंपियन राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला पंजाब किंग्स से है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT