IPL 2022: कल मिलेगा सीजन-15 का चैंपियन, चहल हैं पर्पल कैप के प्रबल दावेदार

लेकिन फाइनल मुकाबले में उनकी गेंद पर गुजरात के कोई भी बल्लेबाज फंसा तो वो हसरंगा को पीछे छोड़ देंगे और पर्पल कैप जीत भी लेंगे.

  • 722
  • 0

भारत में सबसे लंबा चलने वाला त्योहार आईपीएल का अंत आ गया है और फाइनल में वो दो टीमें भीड़ने के लिए तैयार है, जो पूरे सीजन-15 में अपनी पकड़ मजबूती से दिखाई और आला प्रदर्शन कर ना सिर्फ फाइनल में अपनी जगह पक्की की बल्कि पूरे हिन्दुस्तान का मनोरंजन कराया. 

ये भी पढ़ें:- तीन बच्चों का बाप अपनी पत्नी से हुआ नाराज, फिर पड़ोसन प्रेमिका संग फरार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 29 मई को होने वाला फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है जोकि गुजरात में है और ऐसे में गुजरात टाइटंस को बड़ा फायदा मिल सकता है. वो इसलिए क्योंकि गुजरात का यह होम ग्राउंड होगा. 

ये भी पढ़ें:- Ladakh : लद्दाख नदी में वाहन गिरने से सात जवानों की मौत, 19 घायल

कल होने वाले फाइनल मुकाबले की शान बढ़ाने आ रहे है सुरों के सरताज आस्कर विनर ए.आर रहमान और बॉलीवुड के सबसे एनरजैटिक एक्टर में से एक रणवीर सिंह. दोनों ही अपने परऱॉमेंस से फाइनल मुकाबले से पहले दर्शकों के सामने चार-चांद लगाने वाले है. इसके अलावा एक और खास बात यह है कि कल कमेंट्री बॉक्स में मौजूद होंगे आमिर खान, जिन्हें एक्टर परफैक्टनिस्ट माना जाता है. अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा के प्रमोशन के साथ-साथ वो कल के फाइनल मुकाबले में कमेंट्री भी करते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें:- देश में मंकीपॉक्स संक्रमण की जांच किट तैयार, घंटे भर में मिलेगा रिजल्ट

अब बात करते है दोनों टीम के बारे में जो फाइनल में अपनी जगह बनाई है. गुजरात टाइटंस- पहली बार आईपीएल में अपना नाम दर्ज कराने वाली हार्दिक के सेना ने पूरे सीजन भर एक टीम परफॉमेंस दिया है. इस टीम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके पास मैच फिनिसर्श बहुत है. जैसे हम बात कर लें डेविड मिलर कि, राहुल तेवतिया या फिर राशिद खान कि, तो इन खिलाड़ीयो ने पूरे सीजन में गजब का प्रदर्शन दिखाया है और अपनी टीम की उम्मीदों पर बखुबी खड़े उतरे है. लीग मैचों के रिकॉर्ड की तरफ नजर डाले तो 14 मैचों में से इस टीम ने 10 मैच जीते थे, जिसमें से 8 अलग-अलग खिलाड़ी मैन ऑफ दे मैच बने थे. तो इस बात से साफ जाहीर होता है कि इस टीम के पास वो क्वालिटी खिलाड़ी है जो मैच जीताने में अपना अहम योगदान दे सकते है और अपने दम पर मुकाबला जीता सकते है. 

वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम एक संघर्षपूर्ण टीम है. टीम के सबसे बड़े ऐसेट ओपनर बल्लेबाज जॉस बटलर है, जिन्होंने रिकॉर्ड चार शतक लगाया है और 16 मैचों में 824 रन बनाकर इस सीजन के टॉप स्कोरर है. वहीं इस खिलाड़ी ने इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के और चौके भी लगाए है. वहीं चतुर चालांक चहल ने भी अपने फिरकी में कई बल्लेबाजों को फसाया है औऱ 16 मैचों में 26 विकेट लेकर श्रीलंका के हसरंगा के साथ टॉप पर है, लेकिन फाइनल मुकाबले में उनकी गेंद पर गुजरात के कोई भी बल्लेबाज फंसा तो वो हसरंगा को पीछे छोड़ देंगे और पर्पल कैप जीत भी लेंगे. इन दो खिलाड़ी के अलावा कप्तान संजू सैमसन, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हैटमायर जैसे दिग्गज खिलाड़ी है, जो कभी भी मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ सकते है. 

वैसे ये क्रिकेट का खेल है, इस खेल में मैदान पर कई करिश्मा देखने को हमें मिला है. इस खेल में हमने यह भी देखा है कि बांगलादेश जैसी एक साधारण टीम मजबूत ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ जाती है, तो ऐसे-ऐसे कारनामें इतिहास में दर्ज हो चुके है तो कल का फाइनल मुकाबला तो वो दो टीम के बीच है, जो जीत में बराबर की दावेदार है. तो फिलहाल ये कहना काफी मुश्किल होगा की आईपीएल सीजन-15 का कप कौन उठाएगी, मगर गुजरात का पलड़ा थोड़ा भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT