IPL Auction: नींद खुलते ही करोड़पति बना उत्तर प्रदेश का यह तेज गेंदबाज

वहीं नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेयर्स ऑक्शन के पहले दिन दिग्गज क्रिकेटरों को अपनी टीम से जोड़कर विरोधी खेमे में खलबली मचा दी.

  • 748
  • 0

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन ने कई किलाड़ीयों को एक झटके में करोड़पति बना दिया. इसी में से एक उत्तर प्रदेश के हैं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल. ऑक्शन में जब उनका नाम पुकारा गया तो कम ही लोग इस गेंदबाज को जानते थे. लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी को इस खिलाड़ी की काबिलियत मालूम थी. तभी 20 लाख की बेस प्राइस वाले यश को गुजरात टाइटंस ने पूरे 16 गुना ज्यादा कीमत देकर 3.20 करोड़ रुपए की मोटी कीमत में खरीदा. हालांकि, यश को आईपीएल ऑक्शन में खरीदे जाने की उम्मीद नहीं थी. वो फिलहाल, रणजी ट्रॉफी के लिए गुरुग्राम में हैं. जहां अपनी टीम उत्तर प्रदेश के साथ एक होटल में क्वारंटीन हैं.

ये भी पढ़ें:- Pakistan: खाली प्लॉट से 1.4 अरब अमेरिकी डॉलर की ड्रग्स जब्त, आरोपी गिरफ्तार

यश दयाल  होटल के कमरे में आईपीएल नीलामी देख रहे थे. लेकिन उनका नाम नहीं आ रहा था तो वो टीवी बंद करके और अपना मोबाइल फोन भी साइलेंट करके सो गए थे. लेकिन एक घंटे बाद जब उनकी नींद खुली तो उनका फोन दोस्तों और परिवारवालों के मिस्ड कॉल और मैसेज से भरा पड़ा था. उनके फोन में पिता चंद्रपाल दयाल के 20 मिस्ड कॉल थे. उन्होंने सबसे पहले पिता को फोन किया, तब पता चला कि उन्हें आईपीएल में चुन लिया गया है और गुजरात टाइटन्स टीम ने उन्हें बेस प्राइस से 16 गुना ज्यादा कीमत देकर 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा है.यश ऑक्शन देखते-देखते सो गए थे.

ये भी पढ़ें:- यहां 45 रुपये किलो में बिक रही लग्जरी बसें, जानिए क्यों दिया गया ऐसा ऑफर

वहीं नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेयर्स ऑक्शन के पहले दिन दिग्गज क्रिकेटरों को अपनी टीम से जोड़कर विरोधी खेमे में खलबली मचा दी. लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार को 8 खिलाड़ियों पर बोली लगाई. इनमें क्विंटन डिकॉक, जेसन होल्डर और तेज गेंदबाज मार्क वुड जैसे विदेशी मैचविनर शामिल हैं. केएल राहुल की कप्तानी में उतर रही की टीम ने भारतीय स्टार्स में दीपक हुड्डा, आवेश खान, क्रुणाल पंड्या, मनीष पांडे को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया है. 

ये भी पढ़ें:- DGP ने फेसबुक पर निकाली वैकेंसी, ज्यादा सैलरी का भी ऑफर

वह आईपीएल 2022 की ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले 11 खिलाड़ी हैं. इस टीम ने केएल राहुल, मार्कस स्टॉइनिस और रवि बिश्नोई ऑक्शन से पहले ही जोड़ लिया था. टीम में कुल 11 खिलाड़ी हो गए हैं. इन 11 खिलाड़ियों की टीम इतनी मजबूत है कि वह किसी भी आईपीएल टीम को नाकों चने चबवा दे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT