IPL-14: KKR ने DC को 3 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

136 रन का लक्ष्य बनाने उतरे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पहले तो यह लक्ष्य आसान लग रहा था.वेंकटेश अय्यर और शुबमान गिल ने मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था.

  • 817
  • 0

कल हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर चका है. अब कोलकाता की टीम 15 तारीख को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने एलिमिनेटर में पहले रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हराया फिर दूसरे क्वालीफ़ायर में कल दिल्ली कैपिटल्स को हराया है.

स्लो पिच की वजह से नहीं बनें रन 

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के स्लो पिच पर रन बनाना दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी मुश्किल लग रहा था. दिल्ली की टीम विकेट बचाकर खेल रही थी पर उनके लिए रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा था. दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन ने बॉल को हिट करने की बहुत कोशिश कर रहे थे पर धीमी पिच की वजह से बॉल और बल्ले का सम्पर्क सही से नहीं हो रहा था. धवन 39 गेंदों में 36 रन बनाए. स्टोनिस 23 गेंदों में 18, श्रेयस ईयर 27 गेंदों 30 रन, सिमरन हेटमायर 10 गेंदों में 17 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 135 रन ही बना पाए.

केकेआर ने की अच्छी शुरुआत 

136 रन का लक्ष्य बनाने उतरे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पहले तो यह लक्ष्य आसान लग रहा था क्योंकि इस टीम के ओपनर वेंकटेश अय्यर और शुबमान गिल ने मिलकर टीम को लक्ष्य के बहुत करीब पहुंचा दिया था. लेकिन 17वें ओवर में जब कोलकाता के विकेट गिरनी शुरू हुई तो रुक ही नहीं रही थी और लगातार 5 विकेट गिर गए. कोलकाता के कप्तान मॉर्गन,शाकिब, दिनेश कार्तिक और सुनील नरेन इनमें से कोई भी खिलाड़ी बिना अपना खाता खोले वापस पवेलियन की और चलते बने जिसके बाद कोलकाता की जीत पर शक होने लगा. लेकिन अंतिम ओवर के पांचवी गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने आश्विन की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत भी दिलाया और फाइनल में भी पंहुचा दिया. 

अब कोलकाता नाइट राइडर्स का अगला और आईपीएल-14 का अंतिम मुकाबला कल चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा. कल जो भी टीम जीतेगी वो बनेगी आईपीएल-14 का चैंपियन.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT