भारतीय टीम के selection में आ रही कई बाधाएं, कोहली की कप्तानी पर उठे सवाल

भारत के पूर्व क्रिकेटर बल्लेबाज़ लक्ष्मण का कहना है कि विराट काफी ज्यादा अच्छे कप्तान है. वो अपनी टीम को मैदान पर काफी ज्यादा सपोर्ट करते है और गेंदबाजों को हमेशा एनर्जेटिक रखते है.

  • 768
  • 0

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरा के लिए आज घोषणा हो सकती है. खिलाड़ियों के नाम अभी तक घोषित नहीं किए गए है, क्योंकि चयनकर्ताओं पर काफी प्रेशर आ चूका है. चयनकर्ताओं के लिए सबसे ज्यादा चिंता का विषय यह है कि टीम का कप्तान कौन होगा. ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. 

ये भी पढ़ें:-पुरी-अहमदाबाद और पुरी-सूरत एक्सप्रेस की टाइम में बदलाव, देखिए नया शेड्यूल

भारत के पूर्व क्रिकेटर बल्लेबाज़ लक्ष्मण का कहना है कि विराट काफी ज्यादा अच्छे कप्तान है. वो अपनी टीम को मैदान पर काफी ज्यादा सपोर्ट करते है और गेंदबाजों को हमेशा एनर्जेटिक रखते है. एक कप्तान के रूप में यह खासियत होना बहुत अच्छी बात है. पूर्व तेज़ गेंदबाज़ इरफ़ान पठान ने भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट में विराट दुनिया के सबसे सफल कप्तान है, उनकी जीत की प्रतिशत लगभग 59 है.

ये भी पढ़ें:-सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS बिपिन रावत थे विमान में मौजूद

एकदिवसीय टीम के कप्तान कौन होंगे इसपर काफी ज्यादा असमंजस चल रहा है. पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने कहा है कि सिर्फ एनर्जेटिक रहना और पॉजिटिव रहना ही जीत का मूल मंत्र नहीं है. ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी पर काफी ज्यादा सवाल खड़े किए जा रहे है.

ये भी पढ़ें:-तमिलनाडु में गिरा सेना का हेलीकॉप्टर, CDS बिपिन रावत समेत कई वरिष्ठ अधिकारी थे सवार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साउथ अफ्रीका में होने वाले 3 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैच होने वाले है, जिसके लिए टीम इंडिया का चयन होना है, लेकिन एकदिवसीय सीरीज में किसके हाथ में भारतीय टीम का कमान होगा, इसपर असमंजस बनी हुई है. चयनकर्ताओं पर इसके अलावा यह भी सवाल खड़ा है कि अजिंक्य रहाणे को टीम में रखा जाए या नहीं, क्योकि उनका प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों से सही नहीं चल रहा है. वही तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT