Paytm सीरीज: दूसरे मुकाबले में भारत ने नूज़ीलैण्ड को 372 रनों से दी करारी शिकस्त

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए नूज़ीलैण्ड की टीम मात्रा 167 रन पर ही आल-आउट हो गई. रोमांचक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 325 रन बनाए.

  • 767
  • 0

भारत न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहे है payrtm series के दूसरे मुकाबले में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त दे दी है. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए नूज़ीलैण्ड की टीम मात्रा 167 रन पर ही आल-आउट हो गई. रोमांचक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 325 रन बनाए, जिसमें न्यूज़ीलैंड के स्पिनर बॉलर एजाज पटेल एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रच दिया और ऐसा कारनामा करने वाले वो दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए. लेकिन फिर न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने भारतीय बॉलर के आगे घुटने तक दिए और मात्रा 62 रन पर आल-आउट हो गई और भारत ने 50 प्रतिसत का खेल वहीं जीत लिया. इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने तेज़ खेलना शुरू किया और मात्रा 70 ओवर में 276 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी,

ये भी पढ़ें:-‘नागिन' फेम सायंतनी घोष ने ब्वॉयफ्रेंड अनुग्रह तिवारी संग लिए सात फेरे, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मयंक अग्रवाल ने 62, पुजारा और शुबमान गिल 47, कप्तान कोहली 36 रन बनाए और न्यूज़ीलैंड के आगे 540 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए भी न्यूज़ीलैंड की टीम अपनी पहली पारी की तरह ही बल्लेबाज़ी करती नजर आई, लेकिन इस पारी में डेरेल मिचेल ने 60 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली. भारतीय टीम ने तीसरे दिन ही न्यूज़ीलैंड के आगे इतना बड़ा लक्ष्य रख दिया था. हालांकि ढाई दिन में 540 न्यूज़ीलैंड रन बन सकते थे, लेकिन पीच गेंदबाज़ों के पक्ष में थी और गेंदबाज़ों ने इसका जमकर फायदा उठाया. दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन आश्विन और जयंत यादव दोनों ने ही अपनी टीम के लिए 4-4 विकेट लिए और टीम को जीत के देहलीज पर पहुंचाया.

ये भी पढ़ें:-कहीं सरकार की नज़र अब आपके साने पर तो नहीं? देश में गोल्ड बैंक खुलने पर विचार

मैच के बाद 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' मयंक अग्रवाल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए दिया तो वहीं रविचंद्र अश्विन को 'प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज' बनाया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT