सभी पैरालिंपिक खिलाडियों से प्रधानमंत्री ने की मुलाकात, कहा:-देश को आप सभी पर हैं नाज़

प्रधानमंत्री से मिलने पर सभी खिलाड़ियों का कहना था कि वो सब गौरवमानवित महसूस कर रहे है. खिलाड़ियों ने कहा कि सब उन्हें पहले विकलांग बोलते थे

  • 1143
  • 0

टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स 2020 में भारत के खिलाडियों ने अपना सर्वश्रेस्ट प्रदर्शन किया,जिसके कारण भारत इस साल टोक्यो पैरालिंपिक में सबसे ज्यादा 19 पदक जीत कर इतिहास बना दिया. इस 19 पदक में 5 सोना,8 सिल्वर और 6 ब्रांज मेडल शामिल है. इस इतिहारकारियों से प्रधानमंत्री ने मुलाकात की और जमकर उन लोगों की प्रसंशा की जिससे हौसला बढ़ाया. 

सभी एथलीटों से प्रधानमंत्री ने की बात 

आपको बता दे प्रधानमंत्री सभी पैरालिंपिक खिलाड़ियों से पर्सनली जा कर मिल रहे थे,उनसे बातें कर रहे थे. इससे पहले भी जब सभी खिलाड़ी टोक्यो में खेल रहे थे तो जब भी कोई खिलाड़ी कोई भी पदक जीतते थे तो प्रधानमंत्री उन्हें फ़ोन पर बधाई और सुभकामनाए दिया करते थे. प्रधानमंत्री हमेशा टोक्यो में प्रदर्शन कर रहे खिलाडियों पर नजर रखा करते थे. प्रधानमंत्री उन खिलाडियों से भी मुलाकात की जिन्होंने मेडल नहीं जीता और उनका हौसला बढ़ाया. 

प्रधानमंत्री ने कहा की भारतीय पैरा एथलीट्स ने टोक्यो में बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया, और आगे भी वे अच्छा प्रदर्शन करें इसके लिए हर संभव उपाय किए जाएंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश  के 130 करोड़ जनता अपने पैरा एथलीट्स के साथ हमेशा खरी हैं. 

पीएम से मुलाकात कर काफी खुश हुए भारतीय पैराएथलीट खिलाड़ी:-

प्रधानमंत्री से मिलने पर सभी खिलाड़ियों का कहना था कि वो सब गौरवमानवित महसूस कर रहे है. खिलाड़ियों ने कहा कि सब उन्हें पहले विकलांग बोलते थे लेकिन, प्रधानमंत्री ने उन्हें दिव्यांग कहकर उन लोगों का सम्मान बढ़ा दिया. पैरालिंपिक के दौरान दूसरे देशों के एथलीट हैरान थे कि भारत के प्रधानमंत्री अपने एथलीटों से बात भी करते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं, उनकी प्रशंसा करते है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT