शिखर धवन बने भारतीय कप्तान, बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम की घोषणा की

यह दूसरी बार है जब शिखर धवन को एकदिवसीय कप्तान के रूप में नामित किया गया है क्योंकि उन्होंने पिछले साल 3 टी 20 आई और 3 एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका दौरे पर भारत का नेतृत्व किया था.

  • 727
  • 0

बीसीसीआई अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का नाम क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेला है. घटनाओं के अचानक परिवर्तन में, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है और जब भारत एशिया कप में भाग लेता है तो वे अपने राष्ट्रीय कर्तव्यों को फिर से शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए किया बड़ा ऐलान, दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल में क्या होगा?

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20I विश्व कप के लिए लगभग 3 महीने शेष हैं, इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाले तीन T20I के दौरान एक कोर ग्रुप बनाने की भारत की तलाश जारी रहेगी. इंग्लैंड श्रृंखला के बाद, भारत वेस्टइंडीज की यात्रा करने के लिए पूरी तरह तैयार है और वे कैरेबियाई टीम को मात देना चाहेंगे.

यह दूसरी बार है जब शिखर धवन को एकदिवसीय कप्तान के रूप में नामित किया गया है क्योंकि उन्होंने पिछले साल 3 टी 20 आई और 3 एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका दौरे पर भारत का नेतृत्व किया था. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए टेस्ट मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी शुभमन गिल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

भारत वनडे टीम:

शिखर धवन (सी), रवींद्र जडेजा (वीसी), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (डब्ल्यूके), संजू सैमसन (डब्ल्यूके), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT