IPL 2022: टी-20 लीग का आगाज, नया रिकॉर्ड बनेगा या पुराना रिकॉर्ड टूटेगा ?

आईपीएल के 15वें सत्र का आगाज कल यानी शनिवार से होने जा रहा हैइंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन थोड़ा अलग होने वाला है खिताब पर कब्जा जमाने के लिए सभी टीमों की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है.

  • 994
  • 0

आईपीएल के 15वें सत्र का आगाज कल यानी शनिवार से होने जा रहा हैइंडियन प्रीमियर लीग 2022  सीजन थोड़ा अलग होने वाला है खिताब पर कब्जा जमाने के लिए सभी टीमों की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें:31 मार्च के बाद खत्म हो जाएगी कोरोना महामारी

रिकॉर्ड जिनका टूटना बेहद मुश्किल

IPL का 15वां सीजन शुरू होने वाला है. 2008 से लेकर अभी तक IPL में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिनका टूटना बेहद मुश्किल है. वहीं 26 मार्च से जब IPL की शुरुआत हो रही है. कई ऐसे रिकॉर्ड है जो अब तक नहीं टूट पाएं है. लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर क्रिस गेल के नाम टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर है. उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम के 158 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा था. आपको बता दें कि, गेल ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 बॉल में 175 रन बनाए थे. गेल का खेल देखकर सभी खिलाड़ी सोचते है की विकेटकीपर बनने का फैसला सही था. पारी में गेल ने 17 छक्के जड़े थे. IPL इतिहास का सबसे तेज शतक भी क्रिस गेल की इसी पारी के नाम है. उस दौरान गेल ने सिर्फ 30 गेंद में शतक जड़ा था.

यह भी पढ़ें:बीरभूम हिंसा पर चौतरफा घिरी ममता सरकार, जानिए अब तक क्या-क्या हुआ ?

अल्जारी जोसेफ का रिकॉर्ड

वहीं अल्जारी जोसेफ की बात करे तो मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. उनकी गेंदों के सामने सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज बल्लेबाज कुछ भी नहीं कर सके थे. यह IPL में अल्जारी जोसेफ का डेब्यू मुकाबला था. उन्हें चोटिल एडम मिल्ने की जगह टीम में लिया गया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT