दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन, जानिए क्या थी वजह ?

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में 'संदिग्ध दिल का दौरा' से निधन हो गया. 1999 क्रिकेट विश्व कप की विजेता टीम में उनका अहम योगदान था.

  • 1776
  • 0

बेहद दुखद खबर है क्रिकेट की दुनिया से जहां ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में 'संदिग्ध दिल का दौरा' से निधन हो गया. 1999 क्रिकेट विश्व कप की विजेता टीम में उनका अहम योगदान था.

संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन  

क्रिकेट की दुनिया के चमकते सितारों में से एक सितारा टूट गया है. जी हां हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज शेन वॉर्न जिनका निधन 52 साल की उम्र में ही संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से हो गया. जानकारी के मुताबिक, शेन वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, और उन्हें बेपरवाह पड़ा हुआ पाया गया. वह एकमात्र खिलाड़ी है जिन्होंने 3000+ टेस्ट रन बनाए लेकिन कभी शतक नहीं जड़ा. उनका करियर मैदान के बाहर विवादों से ग्रस्त रहा. इन में प्रतिबंधित पदार्थ के लिए सकारात्मक परीक्षण पाए जाने पर क्रिकेट से प्रतिबंध शामिल था.

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान में बम धमाका: जुमे की नमाज के दौरान शक्तिशाली विस्फोट, 30 की मौत

शेर वार्न का क्रिकेट दुनिया में इतिहास

यदि बात करे इनकी गेंदबाजी की तो इनसे बेहतर गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में नहीं देखा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी है जिन्हें व्यापक रूप से खेल के इतिहास में सबसे महान गेंदबाजों में से एक माना जाता है. 1992 में वॉर्न ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद वह दूसरे गेंदबाज बने थे जिन्होंने 1000 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिये.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT