Facebook ने US के पूर्व राष्‍ट्रपति Donald Trumps का अकाउंट किया सस्‍पेंड

फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 2 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है.

  • 1823
  • 0

फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 2 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. फेसबुक ने कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खाते को दो साल के लिए निलंबित कर रहा था क्योंकि इसकी जांच में पाया गया कि उसने कैपिटल बिल्डिंग पर 6 जनवरी के हमले से पहले हिंसा को उकसाया था.

ये भी पढ़े:RBI ने किया बड़ा ऐलान, रेपो रेट में नहीं होगा कोई बदलाव

{{img_contest_box_1}}

आपको बता दें कि 6 जनवरी को फेसबुक ने ट्रंप का अकाउंट "अनिश्चित काल के लिए" बंद कर दिया था, जिसके चलते ट्रंप अब उनके अकाउंट पर कोई पोस्ट नहीं कर पाए। जनवरी में जब फेसबुक ने ट्रंप का अकाउंट बंद किया तो उसने उनके इस कदम के पक्ष में यूएस कैपिटल (संसद भवन) में हिंसा और उकसावे का हवाला दिया. एफबी ने कहा कि उसने ट्रम्प के किसी भी पोस्ट के लिए रिपोर्ट करने योग्य छूट नीति का उपयोग नहीं किया. हालांकि, फेसबुक ने इस संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़े:PM Modi की CSIR के साथ हुई बैठक, कहा- हर क्षेत्र में सशक्त बनना चाहता है भारत

विशेषज्ञों का सहारा लिया जाएगा कि जोखिम कम हुए हैं या नहीं

फेसबुक के उपाध्यक्ष (वैश्विक मामलों) निक क्लेग ने शुक्रवार को एक पोस्ट में कहा कि अवधि समाप्त होने के बाद, यह विशेषज्ञों के ऊपर होगा कि वे यह आकलन करें कि सार्वजनिक सुरक्षा जोखिमों को कम किया गया था या नहीं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी विवादास्पद नीति को समाप्त करने की योजना बनाई है जिसमें राजनेता स्वतः ही घृणा अपराध नियमों से बचते हैं। कंपनी ने कहा कि यह नीति कभी भी ट्रंप पर लागू नहीं हुई.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT