कोई दे रहा ऑक्सीजन तो कोई कर रहा जरुरतमंदों की सहायता, ऐसे लोगों की मदद कर रहे बॉलीवुड सेलेब्स

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. ऐसे में कई सारे ऐसे सितारे हैं जिनसे जो भी बन पड़ रहा है वो अपनी तरफ से मदद करते नजर आ रहे हैं.

  • 1576
  • 0

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. ऐसे में हर कोई  इस मुश्किल समय में सबका साथ दे रहा है. और कहा भी जाता है कि मुश्किल घड़ी में जो साथ दे  वही असली हीरो कहलाता है. आज देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है और ऐसे में कई सारे सेलेब्स ऐसे हैं जो आम जन की मदद को  आगे आए हैं. सदाबहार सोनू सूद के अलावा टीवी के  राम गुरमीत चौधरी ने आम  जनता तक बड़ी मदद पहुंचाने की कवायद शुरु की है. इसके अलावा और भी कई सारे ऐसे सितारे हैं जिनसे जो भी बन पड़ रहा है वो अपनी तरफ से मदद करते नजर आ रहे हैं. देश में अस्पताल बेड्स और ऑक्सीजन सेलेंडर समेत दवाइयों तक का आभाव हो गया है. इसके मद्देनजर स्टार्स लोगों तक समय पर उचित संसाधन पंहुचाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उन्हें  बचाया जा सके. ऐसे में  चालिए जानते हैं उन सितारों के बारें में और ये भी बताते हैं कि किस तरह से वे लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं. 

ये भी पढ़े:ऑस्कर्स अवॉर्ड्स में फिल्म नोमैडलैंड की रही धूम, क्लोइ चाओ ने रचा शानदार इतिहास

सोनू सूद- एक्टर सोनू सूद ने तो पिछले कुछ समय से जिस तरह से देशवासियों की मदद को अपना हाथ आगे बढ़ाया है उस वजह से उन्होंने करोड़ों देशवासियों का भरोसा जीत लिया है. आज जनता उन्हें उम्मीद भरी नजरों से देख रही है. सोनू की किसी को भी निराश नहीं कर रहे है, ऐसे में उन्होंने टेलीग्राम पर सारे देश को एक साथ जोड़ने की योजना बनाई है जहां वे इंडिया फाइट विद कोरोना के तहत लोगों तक मदद पहुंचाते नजर आएंगे. सोनू सूद पहले भी लोगों की मदद कर रहे थे मगर कॉम्युनिकेशन के स्तर पर उत्पन्न हो रही बाधाओं को देखते हुए उन्होंने अब इस प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाने की पहल छेड़ी है. 


गुरमीत चौधरी- टीवी के राम गुरमीत चौधरी भी इस मुश्किल वक्त में प्रजा की मदद को आगे आए हैं. गुरमीत चौधरी ने हॉस्पिटल बेड्स के आभाव की भरपाई करने के लिए लखनऊ और पटना जैसे शहरों में 1000 अल्ट्रा बेड्स लगाने की योजना तैयार की है. एक बार इन दोनों शहरों में बेड लग जाने के बाद वे अन्य शहरों में भी इस मुहीम को आगे बढ़ाएंगे ताकि मरीजों को इलाज के लिए इधर-उधर भटकना ना पड़े.


अक्षय कुमार- बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने इस महामारी के दौर में लोगों की मदद  करने का फैसला लिया है. पिछली बार भी एक्टर ने अपनी तरफ से लोगों की मदद करने का हरसंभव प्रयास  किया था. इस बार भी अक्षय़ कुमार ने जनता की मदद करने वाली गौतम गंभीर फाउंडेशन को 1 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं. खुद गौतम गंभीर ने इस बात की जानकारी साझा की है. 


सलमान खान-
इस मुश्किल घड़ी में जितना आम जनता के बारे में सोचा जा रहा है उतना ही फ्रंटलाइन वर्कर्स के बारे में भी सोचे जाने की जरुरत है जो लगातार अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं. सलमान खान ने अपने फाउंडेशन के तहत फ्रंटलाइन वर्कर्स को खाना पहुंचाने का काम किया है. इसकी हर तरफ सराहना की जा रही है.


ये भी पढ़े:बिहार में 16 अस्‍पतालों ने जारी किया अलर्ट, सिर्फ 1 घंटे के लिए बची है ऑक्‍सीजन

कुणाल कपूर- कुणाल कपूर- कुणाल कपूर ने भी सोशल मीडिया पर जागरुकता फैलाने का जिम्मा उठाया है. वो कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाइयां पहुंचा रहीं कुछ  संस्थानों की डिटेल्स शेयर की है और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से अपील की है कि वे इन संस्थानों को प्रमोट करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इनके बारे में पता चले और लोग इधर-उधर भटकने के बजाय सही जगह पर मदद मांगे. अभिषेक बच्चन ने भी हाल ही में कुणाल के ट्वीट को शेयर किया था.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT