इटली से अमृतसर आ रही फ्लाइट पर 125 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

कोरोनो का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. देश की हालत काफी गंभीर होने लगी है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के कई मामलें सामने आए है. कल यानि कि बुधवार को कोरोना के 90,928 मामले सामने आए है.

  • 796
  • 0

हवाई अड्डे के निदेशक वीके सेठ ने गुरुवार को कहा कि इटली से अमृतसर जाने वाली एक अंतरराष्ट्रीय चार्टर्ड उड़ान के 125 यात्रियों ने अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. इटली-अमृतसर उड़ान में 179 यात्री सवार थे.

ये भी पढ़ें:- चीन: अब ड्रैगन फ्रूट में भी मिला कोरोना वायरस, कई सुपरमार्केट बंद

इस बीच, केंद्र ने नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह सुनिश्चित करने के लिए कोविड -19 परीक्षण को तेज करने का आग्रह किया है कि संक्रमित लोग दूसरों में वायरस न फैलाएं. तमिलनाडु, पंजाब, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मिजोरम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर और बिहार को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने बढ़ते मामलों और सकारात्मकता दर के बीच कोविड -19 परीक्षण में काफी गिरावट की ओर इशारा किया और कहा कि यह "चिंता का कारण" है.

ये भी पढ़ें:- सोने,चांदी की कीमतों में सबसे बड़ी गिरावट, निवेश करने का सही वक्त

पर्याप्त परीक्षण के अभाव में, समुदाय में फैले संक्रमण के सही स्तर को निर्धारित करना असंभव है, आहूजा ने 5 जनवरी को अपने पत्र में यह बात कही. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने गुरुवार को 495 ओमिक्रॉन मामलों की सबसे बड़ी एकल-दिवस की छलांग देखी, जिसमें कोविड -19 के नए संस्करण के संक्रमणों की कुल संख्या 2,630 हो गई.

ये भी पढ़ें:- SPG: पीएम की सुरक्षा की योजना कैसे है, यात्रा प्रोटोकॉल क्या है, जानिए पूरी बात

कोरोनो का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. देश की हालत काफी गंभीर होने लगी है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के कई मामलें सामने आए है. कल यानि कि बुधवार को कोरोना के 90,928 मामले सामने आए है. कोरोना के केस एक दिन में 56.5 फीसदी की रफ्तार से बढ़ें है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT