चीन: अब ड्रैगन फ्रूट में भी मिला कोरोना वायरस, कई सुपरमार्केट बंद

वियतनाम से आयातित फलों में कोरोनावायरस के निशान पाए जाने के बाद चीनी अधिकारियों ने कई सुपरमार्केट को बंद कर दिया है.

  • 1102
  • 0

वियतनाम से आयातित फलों में कोरोनावायरस के निशान पाए जाने के बाद चीनी अधिकारियों ने कई सुपरमार्केट को बंद कर दिया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि झेजियांग और जियांग्शी प्रांतों के कम से कम नौ शहरों में वियतनाम से आयातित ड्रैगन फ्रूट में कोरोनावायरस के नमूने पाए गए हैं. 

ड्रैगन फ्रूट के आयात पर लगाई रोक

अधिकारियों ने आयातित खाद्य उत्पादों की आपातकालीन जांच शुरू कर दी है और फल खरीदारों को खुद को अलग करने का आदेश दिया है, हालांकि भोजन से कोरोनावायरस फैलने का कोई सबूत नहीं है, लेकिन चीनी स्वास्थ्य अधिकारी सतर्क हैं क्योंकि देश वायरस की लहर से जूझ रहा है. चीन ने पहले वियतनाम से आयातित ड्रैगन फ्रूट पर 26 जनवरी तक प्रतिबंध लगाया था क्योंकि दिसंबर के अंतिम सप्ताह में COVID-19 के निशान पाए गए थे.

यह भी पढ़ें :  सोने,चांदी की कीमतों में सबसे बड़ी गिरावट, निवेश करने का सही वक्त

चीन को ड्रैगन फ्रूट भेजने वाले लैंग सोन प्रांत के हु नघी बॉर्डर गेट पर प्रतिबंध लगाया गया था. अधिकारियों ने टैन थान नामक एक अन्य सीमा द्वार से ड्रैगन फ्रूट के आयात पर भी प्रतिबंध लगा दिया क्योंकि कंटेनर ट्रकों को वापस भेज दिया गया था. वायरस से निपटने के लिए सतर्क अधिकारियों के साथ चीन अगले महीने शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए तैयार है.


COVID-19 मामलों में उछाल के बीच चीन लॉकडाउन के तहत शीआन शहर के साथ कोरोनोवायरस लहर से जूझ रहा है. तीन सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की खोज के बाद हेनान प्रांत का युझोउ शहर लॉकडाउन के तहत आने वाला सबसे आखिरी शहर था. अधिकारियों ने लोगों को बाहर न जाने और शॉपिंग मॉल और अन्य सामुदायिक क्षेत्रों सहित युझोउ शहर में बस और टैक्सी सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया. चीन ने मंगलवार को 175 सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की सूचना दी थी, जिसमें हेनान प्रांत में पूर्वी शहर निंगबो में एक क्लस्टर सहित पांच मामले थे. शीआन, जो वायरस के उपरिकेंद्र के रूप में उभरा है, ने दिसंबर से अब तक 1,600 से अधिक COVID-19 मामले दर्ज किए हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT