उत्तराखंड भाजपा ने राज्य मंत्री को पार्टी से निलंबित कर दिया, छत्तीसगढ़ के सीएम ने 'कोविड मानदंडों' का उल्लंघन करने के लिए बुक किया

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने राज्य के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है.

  • 586
  • 0

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने राज्य के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है. उत्तराखंड के पार्टी मीडिया समन्वयक मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि रावत को 'अनुशासनहीनता' के लिए निलंबित कर दिया गया है. पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य के खिलाफ नोएडा में कांग्रेस उम्मीदवार के लिए घर-घर प्रचार के दौरान कथित तौर पर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है. पार्टी अधिकारियों के अनुसार, सीएम नोएडा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार पंखुड़ी पाठक के साथ घर-घर प्रचार कर रहे थे.

यह भी पढ़ें :     केवल एक सप्ताह में 2,900,000,000% की रैली के बावजूद, यह पैसा टोकन अपने चरम के एक अंश पर कारोबार कर रहा है

पुलिस के अनुसार, नोएडा के पुलिस स्टेशन में बघेल और अन्य के खिलाफ धारा 269 (बीमारी फैलाने वाले कार्य), 270 (बीमारी का प्रसार), 188 (सार्वजनिक आदेश की अवज्ञा) और महामारी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसके अलावा, आगरा में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायक उम्मीदवार और कम से कम 40 अन्य लोगों को कोविड -19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में बुक किया, पीटीआई ने रविवार को अधिकारियों के हवाले से बताया. उन्होंने बताया कि बाह विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को चुनावी टिकट जीतकर बटेश्वर मंदिर में पूजा की.

यह भी पढ़ें :    Anushka Sharma Emotional Post: धोनी-विराट से शुरू, बेटी वामिका पर खत्म, जानिए, अनुष्का शर्मा ने इमोशनल पोस्ट में क्या-क्या लिखा

एक अधिकारी के अनुसार, उन्होंने सामाजिक दूरी बनाए नहीं रखी, मास्क नहीं पहने और अन्य सीओवीआईडी ​​​​-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने में विफल रहे. ” राज्य में लगाए गए सीओवीआईडी ​​​​-19 दिशानिर्देशों और सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए शर्मा और लगभग 40-50 पार्टी कार्यकर्ता, “बाह पुलिस स्टेशन के स्टेशन प्रमुख (एसएचओ) मनोज कुमार ने पीटीआई को बताया. इस बीच, बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों में सपा-रालोद उम्मीदवारों को अपना समर्थन दिया.

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) और समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की थी. सोशल मीडिया पर पार्टी द्वारा साझा की गई सूची के अनुसार, सभी उम्मीदवार जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली रालोद के सदस्य हैं. गठबंधन ने मुजफ्फरनगर जिले में बुढाना से राजपाल बालियान और मीरापुर से चंदन चौहान को और शामली के थाना भवन से अशरफ अली को मैदान में उतारा है. टिकैत ने पीटीआई से कहा, "मुझे उम्मीद है कि राज्य के लोग इस गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT